DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बाल-बाल बचे मध्यप्रदेश के राज्यपाल व मुख्यमंत्री

मध्य प्रदेश के राज्यपाल रामेश्वर ठाकुर और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का विमान मंगलवार को पायलट की सूझबूझ से हादसे का शिकार होते -होते बच गया।

वायु सेना के कार्यक्रम में हिस्सा लेने ग्वालियर आईं राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल की अगुवाई करने राज्यपाल ठाकुर और मुख्यमंत्री चौहान मंगलवार की सुबह विमान से भोपाल से ग्वालियर रवाना हुए।

उनका विमान हवाई पट्टी पर उतरता उससे पहले ही वायुसेना के दो वाहन सामने आ गए। पायलट दो वाहनों को देखकर पहले तो घबराया मगर विवेक नहीं खोया और विमान को उतारने की बजाय फिर उड़ा लिया।

प्रदेश के जनसंपर्क आयुक्त मनोज श्रीवास्तव ने आईएएनएस से चर्चा के दौरान विमान के सामने दो वाहनों के आने की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि विमान हवाई पट्टी से बमुश्किल 50 फुट ऊपर था तभी दो वाहन सामने आ गए। पायलट की सूझबूझ के चलते एक गंभीर हादसा होने से बच गया।

जानकारी के अनुसार प्रदेश के मुख्य सचिव राकेश साहनी ने केंद्रीय रक्षा सचिव तथा सचिव नागरिक उड्यन को पत्र लिखकर इस घटना से अवगत कराया है। साथ ही पूरे घटनाक्रम की जांच कराकर लापरवाही के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ  कार्रवाई की मांग की है।

सूत्रों के अनुसार अभी यह नहीं पता चल पाया है कि वायुसेना के दोनों वाहन हवाई पट्टी पर क्यों आए थे तथा उनमें कौन लोग सवार थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बाल-बाल बचे मध्यप्रदेश के राज्यपाल व मुख्यमंत्री