फोटो गैलरी

Hindi Newsराणा की जमानत पर सुनवाई एक हफ्ते तक टली

राणा की जमानत पर सुनवाई एक हफ्ते तक टली

आतंकवादी साजिश रचने के आरोप में हिरासत में लिए गए पाकिस्तानी मूल के कनाडाई नागरिक तहाव्वुर हुसैन राणा के जमानत पर सुनवाई एक हफ्ते के लिए टल गई है। शिकागो की एक अदालत में पारित किए इस आदेश के बारे...

राणा की जमानत पर सुनवाई एक हफ्ते तक टली
एजेंसीTue, 10 Nov 2009 10:45 AM
ऐप पर पढ़ें

आतंकवादी साजिश रचने के आरोप में हिरासत में लिए गए पाकिस्तानी मूल के कनाडाई नागरिक तहाव्वुर हुसैन राणा के जमानत पर सुनवाई एक हफ्ते के लिए टल गई है।

शिकागो की एक अदालत में पारित किए इस आदेश के बारे में न्याय विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि वकील के आग्रह पर दंडाधिकारी नोलन की अदालत में राणा की जमानत याचिका पर सुनवाई 19 नवंबर को मुकर्रर की गई है।

डेविड हेडली के साथ राणा को पिछले महीने एफबीआई ने डेनमार्क और भारत में आतंकवादी हमले की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया था। हेडली और राणा दोनों शिकागो के रहने वाले हैं। अमेरिकी नागरिक हेडली की जमानत याचिका पर दिसंबर में सुनवाई होनी है।

एफबीआई ने दोनों के बीच सात सितंबर को हुई बातचीत रिकॉर्ड की है, जिसमें दिल्ली के नेशनल डिफेंस कॉलेज का एक लक्ष्य के रूप में जिक्र था। एफबीआई ने अल कायदा के वीडियों को भी उनके पास से बरामद किया। इसमें ओसामा बिन लादेन के भाषणों वाली वीडियो भी था।

राणा पर आरोप है कि वह न केवल लश्कर-ए-तैयबा के भारतीय सरकारी ठिकानों पर हमलों की साजिश के बारे में जानता था बल्कि उनमें शामिल भी था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें