DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पहले से तय था अबू आजमी पर हमलाः बाल ठाकरे

पहले से तय था अबू आजमी पर हमलाः बाल ठाकरे

शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे ने शिव सेना के मुख पत्र सामना में कहा है कि अबू आजमी पर विधानसभा में किया गया हमला पहले से तय था और इससे आजमी को ही फायदा हुआ।

बाल ठाकरे ने कहा कि आखिर अबु आजमी को ही निशाना क्यों बनाया गया, जबकि उनसे पहले कई लोगों ने अंग्रेजी में भी शपथ लिया था। उन्होंने लिखा है कि यह पहले से ही तय था, जिससे अबु आजमी को ही फायदा हुआ।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को महाराष्ट्र विधानसभा में अबु आजमी पर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के विधायकों ने उस वक्त हमला कर दिया था जब वह हिंदी में शपथ ले रहे थे। मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने पहले ही सभी विधायकों को मराठी में शपथ लेने के लिए कहा था।

हालांकि, महाराष्ट्र में राज ठाकरे और समाजवादी पार्टी के नेता अबू आजमी के बीच प्रतिद्वन्द्विता नई नहीं है और पहले भी कई मौकों पर दोनों के बीच तलवारें खिंची है।

दोनों नेताओं के बीच प्रतिद्वन्द्विता की शुरुआत पिछले वर्ष तब शुरू हुई जब राज ठाकरे ने उत्तर भारतीयों के खिलाफ अभियान शुरू करते हुए मराठी मानुष के नारे को पुरजोर ढंग से उठाया था।

इस अभियान ने उस समय हिंसक रुख अख्तियार कर लिया जब मनसे कार्यकर्ताओं ने उत्तर भारतीयों की पिटाई की, जिसके कारण उन्हें राज्य में कई स्थानों से लौटने को मजबूर होना पड़ा था।

राज ठाकरे ने महाराष्ट्र में छठ पूजा और उत्तर भारत दिवस मनाने का भी विरोध करते हुए कहा था कि महाराष्ट्र में केवल महाराष्ट्र दिवस मनाया जाना चाहिए। इधर, उत्तर भारतीयों के रक्षक के रूप में अपने आप को पेश करते हुए आजमी ने राज ठाकरे को जवाब दिया और कहा कि वह मनसे कार्यकर्ताओं से लोगों को बचाने के लिए लाठियां वितरित करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पहले से तय था अबू आजमी पर हमलाः बाल ठाकरे