DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत-बांग्लादेश मैच से होगी 2011 विश्व कप की शुरूआत

भारत-बांग्लादेश मैच से होगी 2011 विश्व कप की शुरूआत

भारत 2011 विश्व कप में अपने अभियान की शुरूआत 19 फरवरी को ढाका में करेगा जबकि वह इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में अपने पहले मैच की मेजबानी इसके एक दिन बाद चेन्नई में करेगा। आईसीसी ने सोमवार को इसकी घोषणा की।
    
भारत को दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश, आयरलैंड और हालैंड के साथ ग्रुप बी में रखा गया है और वह फाइनल और सेमीफाइनल सहित 29 मैचों की मेजबानी करेगा। भारतीय सरजमीं पर पहला मैच 20 फरवरी को चेन्नई में न्यूजीलैंड और कीनिया के बीच खेला जाएगा।
    
सुरक्षा चिंताओं के कारण विश्व कप की मेजबानी गंवाने वाला पाकिस्तान ग्रुप ए के अपने सभी मैच श्रीलंका में खेलेगा। भारत के बाद श्रीलंका को ही सर्वाधिक 12 मैचों की मेजबानी करनी है और वह अपने पहले मैच में अपनी सरजमीं पर 20 फरवरी को कनाडा से भिड़ेगा।
    
श्रीलंका को गत चैम्पियन आस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, कनाडा, जिम्बाब्वे और कीनिया के साथ ग्रुप ए में रखा गया है। बांग्लादेश दो क्वार्टर फाइनल सहित आठ मैचों की मेजबानी करेगा। फरवरी मार्च में होने वाली इस प्रतियोगिता का फाइनल मुंबई में खेला जाएगा जबकि मोहाली को सेमीफाइनल के अलावा दो अन्य मैचों की मेजबानी मिली है।

भारत में होने वाले अन्य मैच अहमदाबाद, कोलकाता, नागपुर, चेन्नई, बेंगलूर और दिल्ली में खेले जाएंगे। अहमदाबाद को एक क्वार्टर फाइनल में अलावा दो अन्य मैचों की मेजबानी मिली है जबकि कोलकाता और दिल्ली को भारत के एक मैच के अलावा तीन अन्य की मेजबानी का मौका मिलेगा। जयपुर को आयोजन स्थलों की सूची से हटा दिया गया है जबकि नागपुर, चेन्नई और बेंगलुरु में भारत के एक-एक मैच का आयोजन किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत-बांग्लादेश मैच से होगी 2011 विश्व कप की शुरूआत