DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सूबे में संघ की शाखाएँ चार से पाँच गुना बढ़ीं: सुदर्शन

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के पूर्व सरसंघचालक केसी सुदर्शन दावा करते हैं कि यूपी में शाखाओं की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है। जिन्हें और प्रभावशाली बनाने की संघ कवायद कर रहा है। वह सोमवार को निरालानगर स्थित माधव सभागार में पचास साल की उम्र से ऊपर के कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होने बुजुर्गो का आह्रवान किया कि वह सक्रिय भूमिका में रहें।

पूर्व सरसंघ चालक ने कहा कि यूपी को छह प्रांतों में विभाजित कर दिया है। पहले जितनी शाखा पूरे सूबे में लगती थीं वहीं अब उतनी ही शाखाएँ प्रत्येक प्रांत में लगती हैं। इस प्रकार से पहले की अपेक्षा पाँच से छह गुना अधिक शाखाएँ संचालित हो रहीं हैं। हालांकि वह मानते हैं कि शाखाओं की निरंतरता में कमी आई है।

संघ उन्हें सुद्ढ़ बनाने में प्रयासरत है। श्री सुदर्शन ने कहा कि बुजुर्गो को मुहल्लों, कालोनियों में एकत्र होकर विभिन्न विषयों पर चर्चा करनी चाहिए। आसपास आयोजित होने वाले सभी कार्यक्रमों में भाग लें। राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा हो। खासकर उन खबरों पर जो राष्ट्र को क्षति पहुँचाने वाली हों। ऐसी  खबरों पर प्रतिक्रिया भी व्यक्त करें। विरोध प्रदर्शन करें।

अपनी बात को सरकार के सामने रखने के लिए सम्पूर्ण समाज को जागृत रहना होगा। उन्होंने अमरनाथ की जमीन प्रकरण को याद कराते हुए कहा कि राष्ट्र विरोधियों के खिलाफ आवाज उठाने पर सफलता जरूर मिलेगी। कार्यकर्ताओं ने भी अपनी बात रखी। इस मौके पर क्षेत्र प्रचारक अशोक बेरी, प्रांत प्राचरक कृपाशंकर, ओमप्रकाश, प्रशांत भाटिया समेत अन्य वरिष्ठ लोग मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:संघ की शाखाएँ चार से पाँच गुना बढ़ीं: सुदर्शन