DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मंगलवार को पता चलेगा कौन कितने पानी में

प्रदेश में 11 विधानसभा तथा फिरोजाबाद लोकसभा क्षेत्र के प्रतिष्ठापूर्ण उपचुनाव में सात नवम्बर को पड़े वोटों की गिनती का काम कड़े सुरक्षा बन्दोबस्त के बीच मंगलवार को शुरू होगा और दोपहर तक अधिकाँश परिणाम मिल जाने की उम्मीद है। उपचुनाव के परिणाम यह तय करेंगे कि कौन राजनीतिक दल आज कितने पानी में है? किसकी रणनीति ने दम दिखाया और कौन खेत रहा? किसने अपनी ताकत बढ़ाई?

मुख्य निर्वाचन अधिकारी उमेश सिन्हा ने बताया कि मतगणना की पूरी तैयारियाँ कर ली गई हैं। प्रेक्षकों की मौजूदगी में सबेरे आठ बजे से इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों में पड़े मतों की गिनती शुरू हो जाएगी। उपचुनाव में 12 महिला उम्मीदवारों सहित 177 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा। सबसे अधिक 20 प्रत्याशी लखनऊ पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में हैं तो सबसे कम 10-10 उम्मीदवार इसौली(सुलतानपुर) तथा ललितपुर में हैं। 

उपचुनाव परिणामों से जिन प्रमुख लोगों के भाग्य का फैसला होगा उनमें फिरोजाबाद लोकसभा क्षेत्र से फिल्म अभिनेता व कांग्रेस प्रत्याशी राजबब्बर तथा सपा के मुखिया मुलायम सिंह यादव की बहू डिम्पल यादव, पडरौना विधानसभा क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य तथा केन्द्रीय मंत्री आरपीएन सिंह की माँ कांग्रेस प्रत्याशी मोहिनी सिंह तथा रारी विधानसभा क्षेत्र से बाहुबली सांसद धनंजय सिंह के पिता राजदेव सिंह शामिल हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मंगलवार को पता चलेगा कौन कितने पानी में