DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विनिवेश पर संप्रग के सहयोगी दल स्पष्ट करें रूखः सीटू

विनिवेश पर संप्रग के सहयोगी दल स्पष्ट करें रूखः सीटू

श्रमिक संगठन सीटू ने कहा है कि संप्रग सरकार के गैर कांग्रेसी दलों को विनिवेश के बारे में अपना रूख जनता के सामने स्पष्ट करना चाहिए क्योंकि वे इस मुद्दे का सार्वजनिक तौर पर तो विरोध करते हैं लेकिन कैबिनेट में इसका समर्थन करते हैं।
   
भारतीय ट्रेड यूनियन केन्द्र (सीटू) ने कहा कि मौजूदा सरकार के तृणमूल और द्रमुक जैसे गैर कांग्रेसी दलों को विनिवेश के मसले पर जनता के बीच अपना रूख स्पष्ट करने की जरूरत है।

सार्वजनिक उपक्रमों में कम से कम दस प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने के सरकार के फैसले की निन्दा करते हुए इसने कहा कि सरकार शेयर बाजार में इन कंपनियों के शेयरों की बिक्री कर जनता का स्वामित्व विकसित करने का दावा करती है जबकि शेयर बाजारों में देश की कुल आबादी का केवल दो प्रतिशत हिस्सा ही कारोबार करता है। यह देश के एक अरब से अधिक लोगों का अपमान है, जो मुनाफा कमाने वाली 160 कंपनियों का पूर्ण स्वामित्व रखते हैं ।
   
सीटू ने कहा कि इन कंपनियों ने 2007-08 के दौरान 91, 140 करोड़ रूपये का मुनाफा कमाया और सरकारी खजाने में 30,000 करोड़ रूपये से अधिक के लाभांश का योगदान किया है। सीटू ने इस मुद्दे को लेकर 16 दिसंबर को संसद भवन के सामने प्रदर्शन करने का ऐलान भी किया है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विनिवेश पर संप्रग के सहयोगी दल स्पष्ट करें रूखः सीटू