DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्लमडॉग मिलियनेयर फिल्म पुरस्कारों की पांच श्रेणियों में नामित

स्लमडॉग मिलियनेयर फिल्म पुरस्कारों की पांच श्रेणियों में नामित

ऑस्कर विजेता फिल्म स्लमडॉग मिलियनेयर की पुरस्कार जीतने की यात्रा अभी समाप्त नहीं हुई है और फिल्म को 2009 के यूरोपीय फिल्म समारोह में पांच श्रेणियों में नामित किया गया है।

एस शोबिज ऑनलाइन की खबर के अनुसार फिल्म के निर्देशक डैनी बॉयल को सर्वश्रेष्ठ यूरोपीय निर्देशक के पुरस्कार के लिए नामित किया गया है, वहीं अभिनेता देव पटेल को सर्वश्रेष्ठ यूरोपीय अभिनेता के पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है।

इस साल आठ एकेडमी पुरस्कार झटकने वाली इस फिल्म को सर्वश्रेष्ठ यूरोपीय फिल्म, सर्वश्रेष्ठ यूरोपीय स्क्रीन राइटर और सर्वश्रेष्ठ यूरोपीय सिनेमेटोग्राफर की श्रेणी में भी जगह मिली है।

इसमें फिल्म ए प्रोफेट शीर्ष पर है, जिसे छह नामांकन मिले हैं। इसी समारोह में पेनलॉप क्रूज को ब्रोकन एंब्रेसिस में उनकी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ यूरोपीय अभिनेत्री के पुरस्कार के लिए नामित किया गया है। उनकी टक्कर में द रीडर में किरदार निभाने वाली कैट विंसलेट और एंटीक्राइस्ट में अभिनय करने वाली शारलॉटे गीन्सबर्ग हैं।

22वें यूरोपीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा बोखम, जर्मनी में 12 दिसंबर को आयोजित एक समारोह में होगी। जर्मन हास्य कलाकार एंके एंजेल्के शो की मेजबानी करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्लमडॉग मिलियनेयर फिल्म पुरस्कारों की पांच श्रेणियों में नामित