DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्री-पेड सिम प्रतिबंध हटवाने को केन्द्र से बात करेंगे उमर

प्री-पेड सिम प्रतिबंध हटवाने को केन्द्र से बात करेंगे उमर

जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने सोमवार को कहा कि प्रीपेड सिम कार्ड पर प्रतिबंध के मामले को सुलझाने के लिये वह गृह मंत्री सहित केन्द्र से बातचीत करेंगे। उन्होंने कहा कि सुरक्षा तथा अन्य मामलों से संबंधित मुद्दों का जवाब प्रतिबंध नहीं हो सकता।

मुख्यमंत्री ने प्रतिबंध के कारण करीब 38 लाख प्री-पेड मोबाइल फोन उपभोक्ताओं को परेशानी से सरोकार रखते हुए कहा कि सही उपभोक्ता प्रभावित नहीं होने चाहिये क्योंकि कारण यह है कि ऐसे कार्ड जारी किये जाते वक्त छोटे सेवा प्रदाता सही ढंग से सत्यापन नहीं करते।

उन्होंने कहा कि सिम कार्ड के इस्तेमाल के बारे में जम्मू-कश्मीर को अन्य राज्यों की तरह रखा जाना चाहिये। उन्होंने कहा प्री-पेड कार्ड के लिये जरूरी दस्तावेजों का सत्यापन करने के लिये सेवा प्रदाता को जिम्मेदार बनाया जाना चाहिये। उन्होंने कहा कि सेवा प्रदाताओं की गलती के लिये हम बड़ी संख्या में सही उपभोक्ताओं को परेशानी में नहीं डाल सकते।

इन खबरों के बाद एक नवम्बर से राज्य में यह प्रतिबंध लगा दिया गया है कि सेवा प्रदाताओं और दुकानों द्वारा ऐसे कनेक्शन दिये जाते वक्त सही सत्यापन नहीं किया जाता जो सुरक्षा के लिये चिंता का कारण है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:प्री-पेड सिम प्रतिबंध हटवाने को केन्द्र से बात करेंगे उमर