DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेस ने हुड्डा मंत्रिमंडल को संतुलित बताया

हरियाणा कांग्रेस ने मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा गठित किए गए मंत्रिमंडल को संतुलित बताया है। पार्टी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि मतदाताओं ने विधानसभा चुनावों में जैसा जनादेश दिया उसी के अनुरूप ही पार्टी तथा उसे समर्थन देने वाले निर्दलीय विधायकों में अनुभवी, वरिष्ठ, योग्य विधायकों को मंत्री बनाकर क्षेत्रीय तथा सामाजिक संतुलन बनाने का हर संभव प्रयास किया गया है। सभी सात निर्दलीय विधायकों को मंत्री व मुख्य संसदीय सचिव बनाकर सरकार के स्थायित्व को सुनिश्चित किया है वहीं मतदाताओं की भावनाओं का आदर भी किया है।

पार्टी के अनुसार जिस उदारता से चुनाव परिणामों के तुरंत बाद निर्दलीय विधायकों ने कांग्रेस को समर्थन दिया है कांग्रेस ने भी उन्हें सरकार में भागीदारी दी है। हालांकि कांग्रेस में अनुभवी योग्य विधायकों की कमी नहीं है और वरिष्ठ विधायक मंत्री बनने के लायक थे लेकिन सीमित मंत्री पद होने के कारण मुख्यमंत्री की भी मंत्री बनाने की अपनी सीमाएं थी।

पिछले विधानसभ चुनाव में कांग्रेस के 67 विधायक होने के बाद भी जिस तरह 10 निर्दलीय विधायकों को सम्मान दिया था उस अनुभव के कारण वर्तमान सात निर्दलीय विधायकों का सम्मान दिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कांग्रेस ने हुड्डा मंत्रिमंडल को संतुलित बताया