DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चीन में प्यार से नहीं, पैसों से मिलते हैं जीवनसाथी

पैसे से आप प्यार नहीं खरीद सकते लेकिन चीन के एक शहर में पैसा आपको खूबसूरत और अच्छी शिक्षित अकेली महिला के करीब जरूर ला सकता है।

हांगकांग की सीमा के साथ लगते शेनझान कस्बे में बेहद उच्च पदों पर आसीन आठ कुंवारों ने एक अच्छी बीबी पाने की उम्मीद में जीवनसाथी की तलाश संबंधी एक प्रतिस्पर्धा में 5,390 डॉलर खर्च कर डाले।

गुआंगझो दैनिक के अनुसार, 28 से 45 आयु वर्ग के बीच के शादी के इच्छुक इन पुरुषों को दो हजार कन्याओं में से 15 को चुनने की अनुमति होगी और ये कन्याएं इनके स्तर के अनुरूप ही दिखने में अच्छी और उच्च शिक्षित होंगी।

एक जीवनसाथी की तलाश की वेबसाइट द्वारा आयोजित इस डेटिंग कॉम्पीटिशन के आयोजक झांग ग्यू ने कहा कि लड़के कामकाज में बेहद व्यस्त हैं और उनके पास पुराने अंदाज में जीवनसाथी ढूंढने का वक्त नहीं है।

इस आयोजन में भाग लेने वाली लड़कियों को लड़कों के विपरीत किसी प्रकार का भुगतान नहीं करना पड़ेगा। अपने मिस्टर राइट का चयन करने वाली कन्याओं में छात्राएं, स्नातक छात्राएं और खुद का व्यवसाय संभाल रही युवतियां भी शामिल हैं।

इन आठ पुरुषों से मिलने से पहले लड़कियों को अपनी आय, प्यार के प्रति अपने नजरिए और जिंदगी के बारे में सोच को लेकर सैंकड़ों सवालों के जवाब देने होंगे।

चीन जैसे देश में जहां लिंगानुपात बेहद अधिक है और यह पुरुषों के पक्ष में है, वहां ऐसी प्रतिस्पर्धा में भाग लेने वाले एक पुरुष ने कहा कि जीवनसाथी पाने के लिए जो कीमत अदा करनी पड़ी है, वह बेहद मामूली है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चीन में प्यार से नहीं, पैसों से मिलते हैं जीवनसाथी