फोटो गैलरी

Hindi Newsप्रवर्तन निदेशालय ने कोड़ा को सौंपा सीलबंद लिफाफा

प्रवर्तन निदेशालय ने कोड़ा को सौंपा सीलबंद लिफाफा

प्रवर्तन निदेशालय ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा को आज यहां उनके निवास पर एक सीलबंद लिफाफा सौंपा। कोड़ा हवाला कारोबार और अवैध निवेश के आरोपों का सामना कर रहे हैं। लिफाफा सौंपे जाने के बारे...

प्रवर्तन निदेशालय ने कोड़ा को सौंपा सीलबंद लिफाफा
एजेंसीMon, 09 Nov 2009 04:20 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रवर्तन निदेशालय ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा को आज यहां उनके निवास पर एक सीलबंद लिफाफा सौंपा। कोड़ा हवाला कारोबार और अवैध निवेश के आरोपों का सामना कर रहे हैं।

लिफाफा सौंपे जाने के बारे में संवाददाताओं द्वारा पूछे जाने पर प्रवर्तन निदेशालय के एक अधिकारी ने कहा कि हमने कोड़ा जी को यह सीलबंद लिफाफा सौंपा।

एक आयकर अधिकारी के साथ आए प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी ने इस लिफाफे के बारे में कोई विवरण देने से इनकार कर दिया, जबकि प्रवर्तन निदेशालय कोड़ा को समन भेजकर यह कह चुका है कि वह 13 नवंबर को उसके सामने पेश हों।

बीमारी के थोड़े अंतराल के बाद आयकर विभाग दो हजार करोड़ रुपये के कथित हवाला कारोबार और अवैध निवेश के सिलसिले में मंगलवार से पूछताछ करेगा, जिसके बारे में 31 अक्टूबर को खुलासा हुआ था।

इस मामले का पर्दाफाश तब हुआ जब आयकर विभाग ने 31 अक्टूबर को कोड़ा के आवासों सहित उनके तथा उनके सहयोगियों के देशभर में 76 ठिकानों पर छापे मारे। इस बीच, बहुत से लोगों को कोड़ा से उनके निवास पर मिलने की अनुमति दे दी गई, जबकि मीडिया को बाहर रखा गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें