DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

देश को आईपीएल पर तरजीह दें युवा क्रिकेटर: पोंटिंग

देश को आईपीएल पर तरजीह दें युवा क्रिकेटर: पोंटिंग

टवेंटी20 क्रिकेट के खतरे को भांपते हुए आस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने राष्ट्रीय टीम के युवा क्रिकेटरों को इंडियन प्रीमियर लीग और चैम्पियंस लीग जैसी कमाऊ टी20 लीग की बजाय देश को तरजीह देने की सलाह दी है।

भारत को मौजूदा वनडे सीरीज में हराने वाली टीम में शामिल क्लाइंट मैके, बर्ट काकली, जान होलैंड और मोइजेस हेनरिक्स न्यू साउथवेल्स और विक्टोरिया के लिए चैम्पियंस लीग खेल चुके हैं। पोंटिंग ने हालांकि उम्मीद जताई कि टी20 क्रिकेट से होने वाली कमाई की बजाय देश के लिये खेलने का जुनून इनके सिर चढकर बोलेगा।

उन्होंने कहा, चैम्पियंस लीग और आईपीएल में जितना पैसा है, उसे देखकर मुझे इन युवा खिलाडियों के लिये चिंता हो रही है। उन्होंने द ऐज से कहा, मैं इसे लेकर चिंतित हूं कि अगली जमात के क्रिकेटरों में भी उतना ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने की लालसा होगा जितनी कि मुझे है।

हेनरिक्स (कोलकाता नाइट राइडर्स) और डेविड वार्नर (दिल्ली डेयरडेविल्स) के पास पहले ही आईपीएल अनुबंध हैं। दोनों को चैम्पियंस लीग में न्यू साउथवेल्स की खिताबी जीत से 15 लाख डॉलर की कमाई हुई है। पोंटिंग ने टेस्ट और वनडे क्रिकेट अधिक खेलने के लिये टवेंटी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:देश को आईपीएल पर तरजीह दें युवा क्रिकेटर: पोंटिंग