फोटो गैलरी

Hindi Newsसदन में मनसे विधायकों की गुंडागर्दी, अबु आजमी पर हमला

सदन में मनसे विधायकों की गुंडागर्दी, अबु आजमी पर हमला

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के विधायकों ने सारे नियमों और लोकाचार को धत्ता बताते हुए समाजवादी पार्टी के नेता अबु आजमी पर सदन के अंदर उस वक्त हमला कर दिया, जब वे हिंदी में शपथ ले रहे थे। सोमवार को सदन...

सदन में मनसे विधायकों की गुंडागर्दी, अबु आजमी पर हमला
एजेंसीMon, 09 Nov 2009 04:28 PM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के विधायकों ने सारे नियमों और लोकाचार को धत्ता बताते हुए समाजवादी पार्टी के नेता अबु आजमी पर सदन के अंदर उस वक्त हमला कर दिया, जब वे हिंदी में शपथ ले रहे थे।

सोमवार को सदन की कार्रवाई शुरू होने के बाद जब अबु आजमी ने हिंदी में शपथ लेना शुरू किया तो मनसे कार्यकर्ता खड़े होकर नारेबाजी करने लगे और उन्होंने अबू आजमी का माइक छीन लिया और उनका शपथ पत्र छीन लिया। उसके बाद वे धक्का-मुक्की करने लगे और अबू आजमी पर एक विधायक राम कदम  ने थप्पड़ भी चलाया, जो उनको लगा। घटना के बाद सदन को 20 मिनट के लिए स्थगित कर दिया गया।

उल्लेखनीय है कि मराठी मुद्दे को लेकर मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने कहा था कि सभी विधायक सदन में मराठी में ही शपथ लें। जिसके बाद सदन में यह हंगामा हुआ।

घटना के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह ने घोर निंदा की। उन्होंने कहा कि अबू आजमी को गाली दी गई और उनपर हमला किया। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की घटना नहीं होनी चाहिए और वह अबू आजमी के साथ हैं। उन्होंने कहा कि पूरा देश उनपर गर्व करेगा कि उन्होंने हिंदी में शपथ लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें