फोटो गैलरी

Hindi Newsमधु कोड़ा के सहयोगी ने किया आत्मसमर्पण

मधु कोड़ा के सहयोगी ने किया आत्मसमर्पण

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा के कथित सहयोगी देवेंद्र मुखिया ने सोमवार को आयकर विभाग के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। आयकर विभाग कथित हवाला एवं अवैध निवेश मामले में उनकी संलिप्तता की जांच करना...

मधु कोड़ा के सहयोगी ने किया आत्मसमर्पण
एजेंसीMon, 09 Nov 2009 12:18 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा के कथित सहयोगी देवेंद्र मुखिया ने सोमवार को आयकर विभाग के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। आयकर विभाग कथित हवाला एवं अवैध निवेश मामले में उनकी संलिप्तता की जांच करना चाहता है।

आयकर विभाग द्वारा पूछताछ के लिए उसके समक्ष उपस्थित होने की तारीख छह नवंबर को जो लोग नहीं आ सके उनमें मुखिया भी थे। आयकर विभाग ने इन चार लोगों को दो हजार करोड़ रुपये के हवाला लेनदेन एवं अवैध निवेश के मामले में पूछताछ के लिए तलब किया था।

विभाग ने 31 अक्टूबर को कोड़ा के आवास सहित देशभर में 76 परिसरों पर छापे मारे थे, जिसके बाद घोटाला सामने आया। अर्जुन मुंडा की सरकार में 2004 से खान मंत्री रहे कोड़ा ने सितंबर 2006 में मुख्यमंत्री बनने के बाद भी खान मंत्रालय अपने पास रखा था ।

आयकर विभाग के अतिरिक्त निदेशक (जांच) अजीत श्रीवास्तव ने रविवार को कहा कि कोड़ा को प्रवर्तन निदेशालय ने 13 नवंबर को उपस्थित होने के लिए समन भेजा है और कल से आयकर विभाग के अधिकारी उनसे पूछताछ करेंगे।

बहरहाल विभाग तीन अन्य वांछितों विनोद सिन्हा, संजय कुमार चौधरी और मनोज पुनमिया के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करने पर विचार कर रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें