DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विरोध को खारिज कर गृह मंत्री पाटिल ने कसी कमर

विरोध को खारिज कर गृह मंत्री पाटिल ने कसी कमर

महाराष्ट्र के गृह मंत्री आरआर पाटिल ने कहा कि 26/11 की तरह के आतंकी हमले को रोकने के लिए सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत बनाना राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता होगी।

पाटिल को दोबारा गृह मंत्री बनाए जाने के बाद कांग्रेस को विरोध का सामना करना पड़ रहा है। भाजपा ने कहा है कि यह जनता के साथ धोखा है। जिस व्यक्ति को उसके काम से असंतुष्ट की वजह से निकाला गया हो उसको बाद में उसी पद पर कैसे बैठाया जा सकता है।

नई सरकार के गठन के बाद राज्य के गृह मंत्री का दायित्व एक बार फिर संभालने वाले पाटिल ने कहा कि सुरक्षा तंत्र को मजबूत बनाना और सभी एजेंसियों के बीच बेहतर समन्वय बनाना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता होगी।

मुंबई पर आतंकी हमले के बाद अपने पद से इस्तीफा देने वाले वरिष्ट राकांपा नेता ने कहा उनकी अंतरात्मा ने पद पर बने रहने की इजाजत नहीं दी। पाटिल को बाद में राज्य पार्टी इकाई का प्रमुख बना दिया गया था।

पाटिल ने कहा कि तटीय सुरक्षा को पहले ही मजबूत बनाया जा चुका है। हम नौसेना और तटरक्षकों के बीच समन्वय को बेहतर बनायेंगे। मंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) की तर्ज पर गठित बल `फोर्स वन' के कमांडो का पहला दल तैयार हो गया है।

उन्होंने कहा कि पहले दल को प्रशिक्षण दिया जा चुका है और इसे जल्द ही परिचालन में लगाया जायेगा। पाटिल ने कहा कि सरकार पुलिस बलों के आधुनिकीकरण और खुफिया तंत्र को मजबूत बनाने के कार्य को तेज करेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विरोध को खारिज कर गृह मंत्री पाटिल ने कसी कमर