DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पटना में भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार बरामद

पटना में पिछले दो दिनों के अंदर पुलिस ने विभिन्न क्षेत्रों से भारी मात्रा में विस्फोटकों और गोलियों सहित कई हथियार और डेटोनेटर बरामद किए हैं। पुलिस को आशंका है कि बिहार और झारखंड में नक्सलियों को इस सामग्री की आपूर्ति की जानी थी।

पुलिस के अनुसार अगमकुआं थाना क्षेत्र के बहादुरपुर हाउसिंग कॉलोनी के एक मकान से पुलिस ने रविवार शाम विस्फोटकों और हथियारों का जखीरा पकड़ा। मकान से पुलिस ने एक टवेरा गाड़ी भी बरामद की, जिस पर लालबत्ती लगी है और इसका रजिस्ट्रेशन नंबर झारखण्ड राज्य का है।

पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) विनीत विनायक ने सोमवार को बताया कि बरामद किए गए जखीरे में 7,221 कारतूस, 14 अद्वनिर्मित कारबाइन, करीब 600 किलोग्राम विस्फोटक, 50 डेटोनेटरों सहित बड़ी मात्रा में रसायनिक पदार्थ शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि जिस मकान से उक्त सामान बरामद किया गया है, उसे जहानाबाद के किसी सुबोध सिंह नामक व्यक्ति ने किराए पर ले रखा है। पुलिस इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

इसके पहले शनिवार की रात कंकड़बाग थाना क्षेत्र से पुलिस ने एक वाहन से 300 किलोग्राम अमोनियम नाइट्रेट, बारूद, एसिड और कई प्रकार के तरल पदार्थ जब्त किए थे। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया।

एसएसपी विनायक आशंका जताई कि दोनों दिन जब्त किए गए विस्फोटकों और हथियारों को संभवत: बिहार के विभिन्न जिलों में और विधानसभा चुनाव के मद्देनजर झारखण्ड भेजा जाना था। उन्होंने बताया कि पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पटना में भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार बरामद