DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वेस्ट में सोमवार को रहेगा चक्का जाम

गन्ने के मुद्दे पर वेस्ट में आज रालोद द्वारा आहूत चक्का जाम के समर्थन में भाकियू भी आ गई है। भाकियू सुप्रीमो चौधरी महेन्द्र सिंह टिकैत ने कहा कि असल लड़ाई किसान हितों के लिए है नेतृत्व के लिए नहीं। इसलिए नौ तारीख को पूरी ताकत के साथ चक्का जाम किया जाएगा। शासन ने सभी जिलों के डीएम और एसएसपी को बंद के दौरान लॉ एंड आर्डर की स्थिति बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।

रालोद महासचिव अनुराधा चौधरी ने रविवार को मेरठ में चक्का जाम के बारे में प्रेस से बातचीत की। रालोद मुखिया चौधरी अजित सिंह ने 19 में पार्लियामेंट की कार्यवाही ठप करने के लिए सांसदों की लामबंदी तेज कर दी है। अजित ने बताया कि अभी तक सपा नेता अमर सिंह, भाजपा नेता अरुण जेटली, माकपा नेता प्रकाश करात और डी राजा से बातचीत हो चुकी है।

अनुराधा चौधरी ने बताया कि वेस्ट के सभी जिलों के हाईवे, प्रमुख सड़कें और रेल लाइनों को पूरी तरह ठप कर दिया जाएगा। दिल्ली-सहारनपुर, दिल्ली-देहरादून, मेरठ-पौड़ी, नेशनल हाइवे 24, दिल्ली सहारनपुर रेलवे लाइन, दिल्ली-मेरठ-हरिद्वार रेलवे लाइन आदि पर किसान जगह-जगह कब्जा जमा लेंगे।

चौधरी महेन्द्र सिंह टिकैत ने कहा कि हम गंगा तट पर सौगंध खा चुके हैं कि किसान हित में सभी किसान संगठन एकजुट रहेंगे। इसीलिए आज चक्का जाम में पूरी ताकत झोंक दी जाएगी। रालोद महासचिव ने कहा कि गन्ना किसानों की लड़ाई दो स्तरों पर लड़ी जाएगी। पहली लड़ाई प्रदेश सरकार के साथ है जबकि दूसरी लड़ाई एफआरपी के मुद्दे पर केंद्र के साथ है। एफआरपी के मुद्दे पर संसद ठप करने के लिए किसान हितों के लिए लड़ने का दावा करने वाली सभी पार्टियों से बात चल रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वेस्ट में सोमवार को रहेगा चक्का जाम