DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पुलिस पढ़ाएगी डंपर चालकों को ट्रैफिक की ‘ए बी सी’

शहर में डंपरों के बढ़ते आतंक को लेकर पुलिस महकमा रोज नए प्रयोग कर रहा है। अब पुलिस डंपर चालकों को सेफ ड्राइविंग की ट्रेनिंग देने की योजना बना रही है। चालकों को न केवल ट्रैफिक नियमों की जानकारी दी जाएगी, बल्कि उन पर शिकंजा भी कसा जाएगा। अभियान अनाधिकृत चालकों के चलान किए जांएगे।


गौरतलब है कि फरीदाबाद में डंपर चालकों का आतंक सिर चढ़कर बोल रहा है। आए दिन सड़क दुर्घटनाओं में लोगों को जान गंवानी पड़ रही है। आंकड़ों पर गौर करें तो ज्यादातर हादसे डंपरों की चपेट में आने से हुए हैं। लगातार बढ़ रहे हादसों को लेकर पुलिस महकमा परेशान है। पुलिस कमिश्नर पी.के.अग्रवाल के मुताबिक डंपर चालकों में अशिक्षा के चलते हादसे बढ़ रहे हैं। इसके अलावा आयोग्य चालकों के डंपर चलाना भी एक वजह है। हिन्दुस्तान संवाददाता से विशेष बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि जल्द ही डंपर चालकों को ट्रैफिक नियमों की जानकारी दी जाएगी। यातायात थाना प्रभारी की अगुआई में एक सेफ ड्राइविंग कार्यशाला आयोजित की जाएगी। जिसमें चालकों को ट्रैफिक के बारे में एजुकेट किया जाएगा। इसके अलावा अभियान चलाकर डंपर चालकों के लाइसेंस चेक किए जाएंगे। जिनके पास कमर्शियल लाइसेंस नहीं होंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि डंपर ट्रांसपोर्टरों के साथ बैठक कर भी इस मसले पर हल निकाला जाएगा।
---------------

डंपरों की समस्या को लेकर पहले भी पूर्व डीसी जी अनुपमा ने महत्वपूर्ण कदम उठाए थे। उन्होंने शहर के रिहायशी इलाकों में डंपरों के प्रवेश पर पूरी तरह से रोक लगा दी थी। लेकिन वह ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाया। उनके तबादले के बाद पुन: डंपरों का प्रवेश शहरी इलाके में शुरु हो गया। जो आज हादसों का कारण बना हुआ है।
-------------

आंकड़े
- 1 जनवरी 09 से 31 अक्टूबर 09 के बीच सड़क दुर्घटनाओं में करीब 203 जानें गई हैं
- इनमें ज्यादातर डंपरों की चपेट में आने से हादसे हुए हैं

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पुलिस पढ़ाएगी डंपर चालकों को ट्रैफिक की ‘ए बी सी’