DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

निगम की कंगाली होगी दूर

प्रदेश की पहली नगर निगम फरीदाबाद से आर्थिक संकट के बादल जल्द छंट जाएंगे। आमदनी बढ़ाने के लिए स्त्रोत तलाशे जाएंगे। ताकि शहर के विकास में आर्थिक बाधा कहीं पैदा न हो। स्थानीय निकाय मंत्री बनने के बाद बड़खल विधानसभा क्षेत्र से विधायक महेंद्र प्रताप ने हिन्दुस्तान संवाददाता से बातचीत करते हुए यह जानकारी दी।
मंत्री ने बताया कि विकास प्राथमिकता होगी। हर क्षेत्र का समान विकास किया जाएगा। विकास में आड़े आने वाली हर बाधा को हटाया जाएगा। शहरी क्षेत्र में विकास के लिए नगर निगम की जवाबदेही है।

आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाने को निगम के लिए आमदनी स्त्रोत तलाशे जाएंगे। अभी कार्यभार संभाला है। अगले सप्ताह में नौकरशाहों से रिपोर्ट ली जाएगी। उसकी समीक्षा की जाएगी। संभावनाएं जहां होंगी, उस पर काम किया जाएगा। स्वच्छ वातावरण लोगों को मुहैया करवाया जाएगा। समस्याओं के जल्द निपटान पर खास ध्यान दिया जाएगा। बाकी महकमों में भी कार्यप्रणाली सुधार के लिए कदम उठाए जाएंगे। जवाहर लाल नेहरू नेशनल अर्बन रिन्यूवल मिशन जिला फरीदाबाद के लिए बड़ी योजना है। इसके प्रोजेक्टों को समय पर पूरा करके जल्द शहर को चमकाया जाएगा। दरअसल, महेंद्र प्रताप का विधानसभा क्षेत्र बड़खल नगर निगम क्षेत्र में आता है। यहां कई क्षेत्र विकास की दृष्टि से काफी पिछड़े हैं। चाहे यहां, अनियमिति कालोनियों में मूलभूत सुविधाओं का घोर अभाव हो या फिर शहर की टूटी सड़कें हों। मंत्री बनने से अब ऐसे क्षेत्र के लोगों को विकास की उम्मीद बंधी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:निगम की कंगाली होगी दूर