DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रोड कटिंग रोकने के लिए नगर आयुक्तों को 16 तक का अल्टीमेटम

प्रदेश के नगर विकास मंत्री नकुल दुबे ने नगर आयुक्तों को सीवर और पेयजल  पाइप लाइन डालने और सड़क बनाने की कार्ययोजना तैयार करने के लिए 16 नवम्बर तक का अल्टीमेटम दिया है। उन्होंने कहा है कि नगर आयुक्त जल निगम और जल संस्थान के अफसरों के साथ बैठकर कार्ययोजना बना लें और कार्यवाही आगे बढ़ाएँ। नगर विकास मंत्री बनी बनाई सड़क को काटकर पाइप लाईन डाले जाने की व्यवस्था पर खासे नाराज दिखे।

वह रविवार को योजना भवन के सभागार में नगर आयुक्तों और निकाय के अफसरों के साथ विभाग की समीक्षा बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि तैयार की गई कार्ययोजना और सुझाव हर हाल में 18 नवम्बर तक प्रमुख सचिव नगर को भेज दिए जाएँ। इसी प्रकार की कार्ययोजना नगर पालिकाओं और नगर पंचायतों में भी बनाई जाए।

श्री दुबे ने सफाई व्यवस्था में बरती जा रही लापरवाही पर सम्बन्धित अफसरों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि इस समस्या के निदान के लिए जोनल अधिकारी बनाए जाएँ और उनकी जिम्मेदारी निर्धारित की जाए। शिकायतों का निस्तारण की स्थिति रोज कम्प्यूटर में दर्ज की जाए।

उन्होंने नए मकानों को गृहकर, जलकर और सीवर कर के दायरे में लेने के  निर्देश दिए। बैठक में प्रमुख  सचिव आलोक रंजन, स्थानीय निकाय निदेशक रेखा गुप्ता समेत नगर आयुक्त और निकायों के अधिशासी अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नगर आयुक्तों को 16 तक का अल्टीमेटम