DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बनाएंगे सपनों का राज्य

ऋषिकुल विद्यापीठ मैदान में रविवार को राज्य स्थापना दिवस सप्ताह समारोह एवं हरिद्वार महोत्सव का उद्घाटन करते हुए मुख्यमंत्री डा. रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि प्रदेश के पानी और जवानी का समन्वय करके माडल स्टेट बनाएंगे। इस दिशा में आगे बढ़ने के लिए मिशन 2020 के तहत कार्ययोजना तैयार की गई है। इससे पहले मुख्यमंत्री ने महोत्सव स्थल पर लगे विभिन्न विभागों और संस्थाओं का निरीक्षण किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अलग राज्य गठन राजनैतिक इच्छा पूर्ति के लिए नहीं अभिनव राज्य देने की मंशा से अलग राज्य गठन कराया गया है। पूरी दुनिया का जो देश मार्गदर्शन करता रहा है, उसका माडल स्टेट बनाने की कोशिश शुरू की गई है। अब जवानी और पानी में समन्वय बनाकर लक्ष्य हासिल करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंेने कहा कि राष्ट्र निर्माण में साथ चले लोगों के दिलों में बहुत अपेक्षाएं रही होंगी। इनमें से अभी तमाम पूरी नहीं हुई होंगी, लेकिन हम उनके सपनों को मरने नहीं देंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि गंगा जल की एक बूंद मोक्ष दिलाती है, इसी गंगा के तट पर संतों के आशीर्वाद से हरिद्वार महोत्सव की शुरुआत कर रहे हैं, जो कुंभ मेले की सफलता की शुरुआत है। कहा कि अलग राज्य होने से हरिद्वार का तेजी से विकास हुआ है। कुंभ मेले में ही 440 करोड़ की धनराशि खर्च की जा रही है। नगर विकास मंत्री मदन कौशिक और मेलाधिकारी आनंद वर्धन ने भी विचार व्यक्त किए। मुख्यमंत्री ने हरिद्वार महोत्सव 08 स्मारिका का विमोचन किया। इस दौरान अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत ज्ञानदास, हरिगिरी, विधायक सुरेश जैन, ओम गोपाल रावत, पंकज सहगल, निरुपमा गौड़ मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बनाएंगे सपनों का राज्य