DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अनदेखी से अंतरराष्ट्रीय कुंगफू खिलाड़ी मर्माहत

सोफिया, बल्गारिया में आयोजित अंतरराष्ट्रीय कुंगफू एंड ताइची चैंयिनशिप में हिस्सा लेने जा रही भारतीय टीम के सदस्य जौनपुर के संजीव साहू भारत सरकार की अनदेखी से मर्माहत हैं। भारतीय कुंगफू संघ को पत्र भेजते हुए कहा है कि अगर भारत सरकार ने आर्थिक मदद नहीं दी तो वह चैंपियनशिप में हिस्सा लेने नहीं जाएंगे। मालूम हो कि संजीव ने वर्ष 2007 में थाईलैण्ड के बैंकाक में आयोजित वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत के लिए कांस्य पदक जीता था।

सोफिया, बल्गारिया में 20 से 22 नवंबर तक होने वाले वर्ल्ड कुंगफू एंड ताइची चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम में संजीव साहू का चयन किया गया है। संजीव कुंगफू में सांडा इवेंट के खिलाड़ी हैं। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना चुके सदर तहसील के कोरापट्टी लाल दरवाजा निवासी श्री साहू बल्गारिया जाने से पहले काफी दु:खी हैं। उनका कहना है कि बल्गारिया चैम्पियनशिप के लिए भारत सरकार कोई मदद नहीं कर रही है।

बल्गारिया जाने में महज दस दिन शेष बचे हैं। लेकिन अब तक कोई आर्थिक मदद नहीं मिली जिससे कि वह अपना जाने के लिए टिकट वगैरह का इंतजाम करा सकें । उन्हें अपने पास से पैसा लगाना होगा। यह जानकारी होने पर संजीव ने उत्तर प्रदेश व मुंबई के कुछ खिलाड़ियों के साथ मिलकर भारतीय कुंगफू संघ को एक प्रार्थनापत्र भेजा। कहा कि अगर सोफिया बल्गारिया जाने के लिए टीम के खिलाड़ियों को भारत सरकार द्वारा कोई मदद नहीं दी गयी तो टीम का कोई भी खिलाड़ी प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए नहीं जाएगा। इस पर संघ ने संजीव साहू को आश्वासन दिया कि उनकी पूरी मदद की जाएगी।

संजीव ने कहा कि आज सरकार की उपेक्षा से प्रतिभाएं दम तोड़ रही हैं। भारत सरकार का खेल मंत्रलय कहता है कि जब तक इस खेल को ओलम्पिक में शामिल नहीं किया जाता, वह कोई भी आर्थिक मदद नहीं करेंगे। जौनपुर कुंगफू एसोसिएशन के डिस्ट्रिक मैनेजर संदीप शर्मा ने बताया कि संजीव ने कांस्य के बाद अब गोल्ड जीतने की तैयारी की है। लेकिन लगातार उपेक्षा से वह काफी मर्माहत हैं। उन्होंने भारत सरकार से मांग की है कि खिलाड़ियों की समस्या को ध्यान में रखकर बल्गारिया जाने में उनकी मदद करे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अनदेखी से अंतरराष्ट्रीय कुंगफू खिलाड़ी मर्माहत