DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टूटी पटरी से गुजरी विक्रमशिला एक्सप्रेस

पटना-दिल्ली रेलमार्ग के गाजीपुर जिले में स्थित उसियां रेलवे स्टेशन की डाउन लाइन की रेल पटरी रविवार को भोर में चिटक गयी। इसकी जानकारी होने से पहले ही 2368 डाउन विक्रमशिला एक्सप्रेस उसी पटरी से गुजरी थी, लेकिन संयोग से कोई हादसा नहीं हुआ। पटरी दुरुस्त किये जाने के दौरान आधा दजर्न ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ। 

उसियां स्टेशन प्रशासन को रविवार को भोर में 4.45 बजे इस बात की जानकारी हुई कि डाउन लाइन की पटरी टूट गयी है। जबकि इससे पहले ही 4.36 बजे 2368 डाउन विक्रमशिला एक्सप्रेस इसी टूटी पटरी से गुजर चुकी थी। स्टेशन प्रशासन ने तत्काल दानापुर कंट्रोल को इसकी सूचना दी और वहां से पीडब्लूआई सत्येन्द्र कुमार को उसियां भेजा गया जिन्होंने क्लैम्प के जरिये पटरी को जोड़ कर कुछ ट्रेनों को पास कराया।

इसके बाद पटरी को जोड़ने का काम शुरू हुआ जो दिन में लगभग साढ़े नौ बजे पूरा हुआ। इसके बाद इस लाइन से ट्रेनों का आवागमन सुचारू ढंग से शुरू हुआ। रेल पटरी टूटने से सम्पूर्ण क्रांति एक्सप्रेस, पूर्वा एक्सप्रेस, जनसाधारण एक्सप्रेस, गरीब रथ तथा मगध एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें प्रभावित हुईं। स्टेशन प्रशासन का कहना है कि संभवत: ठंड की वजह से पटरी चिटक गयी होगी। फिलहाल इस मामले की विभागीय जांच की जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:टूटी पटरी से गुजरी विक्रमशिला एक्सप्रेस