DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

निजी अस्पताल आपदा पीडि़तों का इलाज करें : सरकार

राष्ट्रीय राजधानी में किसी प्राकतिक आपदा का शिकार लोगों के इलाज में ना नुकुर करने वाले निजी अस्पतालों को अब ऐसा करना महंगा पड़ेगा। दिल्ली के उप राज्यपाल ने इस संबंध में निर्देश जारी कर कहा है कि निजी अस्पताल आपदा पीडि़तों का इलाज करें नहीं तो कार्रवाई का सामना करने के लिए तैयार रहें।

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया अक्सर यह पाया गया है कि निजी अस्पताल और नर्सिंग होम्स पुलिस रिपोर्ट की मांग करते हुए ऐसे मरीजों को दाखिल करने से इनकार कर देते हैं लेकिन आगे से वे अब ऐसा नहीं कर पाएंगे।

अधिकारी ने बताया यदि वे किसी आपदा, जैसे घर ढहने आदि के शिकार मरीजों का इलाज करने से इनकार करते हैं तो उनके खिलाफ उप राज्यपाल तेजिन्दर खन्ना के हालिया आदेश के अनुसार चिकित्सा लापरवाही का आपराधिक मामला दर्ज किया जाएगा।

आपदा प्रबंधन पर हाल ही में हुई एक बैठक में खन्ना के ध्यान में यह मामला लाया गया है जहां अधिकारियों ने उन्हें बताया कि निजी अस्पताल और क्लीनिक धड़ल्ले से प्राकतिक आपदा या हादसों के शिकार लोगों का इलाज करने से मना कर देते हैं और इसके लिए पुलिस रिपोर्ट नहीं होने को बहाना बनाया जाता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:निजी अस्पताल आपदा पीडि़तों का इलाज करें : सरकार