DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गेंदबाजों के तूफान में उड़ा भारत, आस्ट्रेलिया ने सीरिज़ जीती

गेंदबाजों के तूफान में उड़ा भारत, आस्ट्रेलिया ने सीरिज़ जीती

डग बोलिंजर और मिशेल जानसन की कातिलाना गेंदबाजी और शेन वाटसन के आलराउंड प्रदर्शन की बदौलत आस्ट्रेलिया ने आज यहां छठे एकदिवीसय क्रिकेट मैच में भारत को छह विकेट से हराकर सात मैचों की सीरिज़ में 4-2 की अजेय बढ़त बना ली।

बोलिंजर ने अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बराबरी करते हुए 35 रन देकर पांच विकेट चटकाए जबकि जानसन ने 39 रन पर तीन खिलाडि़यों को पवेलियन भेजकर भारत को 48वें ओवर में 170 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभाई। भारत की ओर से केवल रविंद्र जडेजा (57) और प्रवीण कुमार (नाबाद 54) ही कुछ संघर्ष कर पाये। दोनों ने आठवें विकेट के लिए 83 गेंद में 74 रन जोड़कर भारत का स्कोर 150 रन के पार पहुंचाया।

मामूली लक्ष्य का पीछा करने उतरे आस्ट्रेलिया ने वाटसन (49) और माइक हसी (नाबाद 35) की पारियों की मदद से चार विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाकर 49 गेंद शेष रहते मैच जीत लिया। वाटसन ने 49 रन बनाने के अलावा 27 रन देकर दो विकेट भी चटकाए। इस तरह से भारत को अब नंबर एक टीम बनने के लिये श्रीलंका सीरिज तक इंतजार करना होगा।

सीरिज़ का अंतिम मैच बुधवार को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा।

आस्ट्रेलिया को वाटसन ने शान मार्श (06) के साथ तेजी से 24 रन जोड़कर अच्छी शुरूआत दिलाई। मुनाफ पटेल ने सीधी गेंद पर मार्श को पगबाधा आउट करके पांचवें ओवर में भारत को पहली सफलता दिला दिलाई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गेंदबाजों के तूफान में उड़ा भारत, आस्ट्रेलिया ने सीरिज़ जीती