DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रैंकिंग में छठे स्थान पर सायना

रैंकिंग में छठे स्थान पर सायना

देश की नंवर वन शटलर सायना नेहवाल की रैंकिंग में उछाल जारी है। उन्होंने अब करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल कर ली है। इस साल के अंत तक टॉप-5 में पहुंचने का लक्ष्य लिए सायना ने गुरुवार रात जारी बीडब्ल्यूएफ-वर्ल्ड बैडमिंटन फेडरेशन की ताजा रैंकिंग में छठा स्थान हासिल कर लिया है।

सायना ने हाल में डेनमार्क और फ्रेंच सुपर सीरीज, लगातार दोनों टूर्नामेंटों में क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय किया था। इससे उनके प्वाइंटों में काफी इजाफा हुआ। अब उनके कुल प्वाइंट 55,484.43 हो गए हैं। पिछली रैंकिंग में वे आठवें स्थान पर थीं और उनके प्वाइंट 54,294.43 थे। हालांकि सुपर सीरीज रैंकिंग में वे 42,440 प्वाइंट के साथ पांचवें स्थान पर हैं।

अभी अब सायना को दो टूर्नामेंटों में और खेलना है। 10 से 15 नवंबर तक हांगकांग सुपर सीरीज और उसके बाद 17 से 22 नवंबर तक चाइना सुपर सीरीज में। दोनों में उन्हें आठवीं वरीयता दी गई है। इनके लिए सायना रविवार दोपहर रवाना हो रही हैं। पिछले दोनों टूर्नामेंटों में अपने प्रदर्शन से संतुष्ट सायना ने हैदराबाद से फोन पर कहा, दोनों में मैंने अपनी तरफ से ठीक खेल दिखाया। रैंकिंग बढ़ने से खुश सायना ने कहा, मैंने पहले से ही सोचा है साल के अंत तक टॉप-5 में पहुंचने का। अभी दोनों टूर्नामेंट में भी मेरे पास अच्छा मौका है।

हांगकांग और चाइना दोनों में सायना का सफर क्वार्टर तक तो नजर आ ही रहा है। हांगकागं में जहां सायना को क्वार्टर में टॉप सीड चीनी वैंग लिन से भिड़ना पड़ सकता है, वहीं चाइना में क्वार्टर में दूसरी वरीय डेनमार्क की टाइनी रैसमुसैन उनके सामने हो सकती हैं। पिछले महीने फ्रैंच में भी क्वार्टर में वैंग लिन से उनका सामना हुआ था जब वे पहला गेम 21-15 से जीतने के बाद वे मैच हार गई थीं।

सायना ने कहा कि ऐसा नहीं कि मैं उसे हरा नहीं सकती। फ्रेंच सुपर सीरीज में वैंग के खिलाफ मैच से पहले मुझे बुखार हो गया था इसलिए थोड़ी फिटनेस प्राबलम थी। लेकिन फिलहाल ऐसा कुछ नहीं है। फिर अभी वर्ल्ड सुपर सीरीज फाइनल्स में समय है (जो 2 से 5 जिसंबर तक मलयेशिया में होगा)। और उससे पहले मैं इन दोनों टूर्नामेंट के अलावा कुछ नहीं सोच रही। बैडमिंटनप्रेमियों को उम्मीद है, साल के अंत तक सायना टॉप-5 का अपना लक्ष्य हासिल कर लेंगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रैंकिंग में छठे स्थान पर सायना