DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी में उपचुनाव शांतिपूर्ण संपन्न

यूपी में उपचुनाव शांतिपूर्ण संपन्न

उत्तर प्रदेश में विधान सभा की 11 और लोकसभा की एक सीट के उपचुनाव के लिए शनिवार को हुआ मतदान शांति पूर्वक सम्पन्न हो गया और विधानसभा की सीटों के लिए औसतन 49 प्रतिशत और फिरोजाबाद लोकसभा सीट पर 53 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी उमेश सिन्हा ने मतदान समाप्त होने के बाद संवाददाताओ को बताया कि मतदान पूरी तरह शांति पूर्ण रहा और छिटपुट घटनाओं को छोड कर कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नही मिली है। उन्होंने बताया कि हालांकि विभिन्न राजनीतिक दलो ने कुछ स्थानों पर गड़बड़ी की शिकायते की है मगर उनकी अभी तक पुष्टि नहीं हुई है।

सिन्हा ने बताया कि कुछ मतदान केन्द्रों पर ईवीएम में खराबी की शिकायते सामने आई मगर उन्हें वहीं ठीक कर लिया गया और मतदान में कोई रूकावट नही हुई।

उन्होंने बताया कि विधान सभा की 11 सीटों के लिए हुए मतदान में औसतन 49 प्रतिशत मतदान हुआ जिसमें सबसे अधिक मतदान ललितपुर विधानसभा में 60 प्रतिशत और सबसे कम लखनऊ पश्चिम में 28 प्रतिशत रहा जबकि फिरोजाबाद लोकसभा सीट पर 53.50 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले। प्रदेश की विधानसभा की 11 तथा लोकसभा की एक सीट के लिए कुल 177 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे है जिनमें 12 महिलाएं शामिल हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:यूपी में उपचुनाव शांतिपूर्ण संपन्न