DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लाइन में फॉल्ट, 5 घंटे रही बिजली गुल

फॉल्ट व ब्रेकडाउन के चलते शुक्रवार देर रात से शहर के कई हिस्सों में बिजली व्यवस्था चरमराए रही। संसाधनों के अभाव में बिजली कर्मचारियों को फॉल्ट खोजने में कई घंटे लगे। तब तक बिजली संकट से लोग बेहाल रहे। एस्कार्ट्स सैकेंड पॉवर हाउस से सेक्टर-20 बी फीडर में फॉल्ट आ जाने से 5 घंटे इलाके में बिजली गुल रही। बिजली संकट के चलते लघु उद्योगों में कामकाज ठप रहा। देर रात ही बिजली कर्मचारी लाइन चालू करने में कामयाब हो सके।


बिजली की मांग और आपूर्ति में भारी अंतर होने से किसानों को पर्याप्त मात्र में बिजली नहीं मिल पा रही है। जब भी लाइट होती है। फॉल्ट व ब्रेकडाउन के चलते बिजली गुल रहती है। शहरी क्षेत्र में यही हाल बना हुआ है। शुक्रवार को अर्बन क्षेत्र में एक घंटे का बिजली कट लगाया गया। इसके कुछ देर बाद सेक्टर-20 बी की बिजली लाइन में फॉल्ट आ गया। संसाधनों के अभाव में बिजली कर्मचारियों की टीम फॉल्ट खोजने के नाम पर अंधेरे में तीर चलाती रही। इसके चलते उपभोक्ताओं को पांच घंटे तक बिना बिजली के रहना पड़ा। एस्कार्ट्स सैकेंड से सेक्टर-20 बी के इस फीडर पर सैकड़ों की तादात में कार्यालय व कुछ लघु उद्योग चलते हैं। बिजली न आने के कारण अधिकांश कार्यालय संचालकों को समय से पहले ही कामकाज बंद करना पड़ा। कर्मचारियों का कहना है कि उनके पास अंधेरे में फॉल्ट खोजने के नाम पर विभाग से जो साधन मुहैया कराए गए हैं, वे नाकाफी हैं। ऐसे में पांच मिनट के फॉल्ट खोजने में कई घंटे लग जाते हैं।


अंडरग्राउंड केबल में फॉल्ट आ जाने से एनएच एक में रात एक बजे बिजली गुल हो गई। रात भर कर्मचारी फॉल्ट खोजते रहे, लेकिन कोई लाभ नहीं हुआ। सुबह होने पर ही केबल में फॉल्ट मिला। इसके बाद ही बिजली चालू हो सकी। इसी तरह सेक्टर-3 के पार्क में लगे ट्रांसफार्मर में खराबी आ जाने से कई घंटे तक इलाके में बिजली गायब रही। सैनिक कालोनी में फॉल्ट से बिजली गुल रही।
स्थान                 बिजली बंद रहने का समय   

सेक्टर-20 बी           5 घंटे
एनएन एच एक          6 घंटे
एनएच तीन              2 घंटे

संसाधनों की कमी
-हाईड्रोलिक सीढ़ी
-टूल किट
-सेफ्टी बेल्ट
-टार्च
कार्यकारी अभियंता केसी अग्रवाल: संसाधनों की कोई कमी नहीं। गोदाम में सभी सामान उपलब्ध हैं। कर्मचारियों को जरूरत के मुताबिक सामान मांग लेना चाहिए। उपभोक्ताओं की समस्या का तु़रंत समाधान किया जाना चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लाइन में फॉल्ट, 5 घंटे रही बिजली गुल