DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसेवकों की सम्पत्ति घोषित करने के लिए ब्लॉग बना

आईपीएस जसवीर सिंह ने लोकसेवकों से अपील की है कि वह चाहें तो उनके ब्लॉग पर अपनी सम्पत्ति घोषित कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि लोकसेवकों की परिभाषा में ब्यूरोक्रेट्स और चपरासी से लेकर प्रधानमंत्री तक शामिल हैं। लिहाजा इनमें सरकारी सेवाओं से जुड़े लोगों के साथ-साथ उन राजनेताओं को भी अपनी चल और अचल दोनों तरह की सम्पत्तियों को हर साल सार्वजनिक करना चाहिए।

श्री सिंह ने अपनी सम्पत्ति की घोषणा करते हुए कैबिनेट सचिव केएम चंद्रशेखर को इस बारे में एक पत्र भी भेजा है। उन्होंने बताया कि यूपी के अपर कैबिनेट सेक्रेटरी विजयशंकर पाण्डेय, आईएएस रेणुका कुमार और सुनील कुमार की ओर से सम्पत्ति की सार्वजनिक घोषणा के बाद बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों व अधिकारियों के फोन उनके पास आ रहे हैं। काफी लोग अपनी सम्पत्ति को सार्वजनिक करना चाहते हैं।

लिहाजा उन्होंने ‘डिक्लेयरयोरअसेट्स’ नाम से एक ब्लॉग बना दिया जहाँ सम्पत्ति की घोषणा की जा सकती है। फिलवक्त इस पर सिर्फ चार अफसरों की सम्पत्ति है पर उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि जल्द ही काफी संख्या में दूसरे लोकसेवक भी अपनी सम्पत्ति की घोषणा कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि संवैधानिक पदों पर काम करने वाले नेताओं को भी लोकसेवक होने के नाते हर साल अपनी सम्पत्ति घोषित करनी चाहिए। मौजूदा व्यवस्था में सिर्फ चुनाव लड़ते समय दिए जाने वाले शपथपत्र में ही सम्पत्ति की घोषणा होती है, लेकिन उसके बाद हर साल सम्पत्ति बताने की कोई व्यवस्था नहीं है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लोकसेवकों की सम्पत्ति घोषित करने के लिए ब्लॉग बना