DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिजनौर में नकली खाद की फैक्ट्री पकड़ी

नगीना रोड पर एक फैक्ट्री में पुलिस ने शनिवार को छापा मारकर एक करोड़ से अधिक कीमत के नकली खाद के कट्टे जब्त किए हैं। फैक्ट्री को सील कर दिया गया है। मैनेजर समेत दस लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। हालांकि फैक्ट्री मालिक हाथ नहीं लग सका। खाद के नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं।

शहर कोतवाली के गांव फरीदपुर पेदी के पास स्थित रवि पेस्ट्रीसाइड लिमिटेड पर डीएसपी सिटी ने दोपहर को पुलिस फोर्स के साथ छापा मारा। दो हजार कुंतल मिट्टी  को जिप्सम में मिलावट करते पकड़ा गया। वहां गेरू, कोयले के ढेर मिलने पर खाद को नकली माना गया।

कृषि उप निदेशक, एसडीएम सदर ने नकली खाद के दो नमूने लिए। फैक्ट्री मैनेजर अनिल गुप्ता का कहना है कि जिस खाद को पुलिस ने जब्त किया है, उसका उनके पास लाइसेंस है। हालांकि कोयला, गेरू और मिट्टी मिलने के बाबत उनके पास कोई जवाब नहीं था।

उधर, अफजलगढ़ में नकली खाद ले जाता एक ट्रक भी पकड़ लिया गया। ट्रक चालक मंगल सिंह सैनी को हिरासत में ले लिया गया है। नकली खाद के कारोबार से जुड़े लोगों को हिरासत में लेने के बाद की गई पूछताछ के आधार पर बड़े रैकेट का पर्दाफास करने का दावा किया जा रहा है। थानाध्यक्ष प्रवीण सोलंकी ने बताया कि ट्रक में इफको कंपनी के नाम से डीएपी के लगभग सौ बैरे लदे थे। यह खाद नकली माना जा रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बिजनौर में नकली खाद की फैक्ट्री पकड़ी