DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चर्बी-हड्डी गलाने की डेढ़ सौ भट्टियां ध्वस्त

किदवईनगर क्षेत्र में शनिवार को मारे गए ताबड़तोड़ छापों में चर्बी और हड्डी गलाने की डेढ़ सौ भट्ठियां पकड़ी गईं। यहां से तीन करोड़ से अधिक की चर्बी और हड्डी बरामद की गई हैं। प्रशासन ने जेसीबी मशीन लगाकर भट्ठियों को तोड़ डाला।

नदी रोड स्थित स्लाटर हाउस के पास वर्षो से अवैध रूप से करीब डेढ़ सौ भट्ठियां चल रही थीं। उनमें पशुओं की चर्बी और हड्डियों को गलाकर साबुन और वनस्पति घी बनाने वाली फैक्ट्रियों को सप्लाई किया जाता था। सुबह एसडीएम और सीओ सिटी के नेतृत्व में छापे मारे गये। हड्डियों और चर्बी का बड़ा जखीरा बरामद हुआ। लगभग दस ट्रक माल पकड़ा गया, जिसकी कीमत तीन करोड़ से अधिक बताई जा रही है। यहां चर्बी से भरे सैकड़ों ड्रम मिले और चार ट्रक भी पकड़े गए।

छापों से भट्ठियां चलाने वालों में भगदड़ मच गई और मालिक वहां से फरार हो गए। प्रशासन ने पुलिस की मौजूदगी में जेसीबी मशीन लगाकर भट्ठियों को उखाड़वा दिया। हड्डियों और चर्बी में इतनी दरुगध थी कि मौके पर मौजूद लोगों को भी उल्टियां आने लगीं।

एसपी सिटी का कहना है कि इन भट्ठियों में कई लोगों के साङीदार होने की बात सामने आ रही है और विस्तृत जांच के बाद इन सभी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चर्बी-हड्डी गलाने की डेढ़ सौ भट्टियां ध्वस्त