DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रयाग से काशी को चली गंगा वाटर रैली

खिलाड़ियों के हौसला आफजाई के साथ शनिवार को यमुना किनारे बोट क्लब से गंगा वाटर रैली वाराणसी के लिए रवाना की गई। इस अवसर पर फीके और औपचारिकता के माहौल में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी ने रैली में शामिल टीमों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। ये टीमें सिरसा में रात्रि विश्रम करेंगी और रविवार को मिर्जापुर होते हुए वाराणसी पहुँचेगी। वहीं पर प्रतियोगिता का समापन होगा। इस प्रतियोगिता में यूपी, उत्तर प्रदेश पुलिस, बंगाल इंजीनियरिंग क्लब, हरियाणा, मध्य प्रदेश, दिल्ली पर्यटन और उत्तराखण्ड की टीमें भाग ले रही हैं। 

हालाँकि कार्यक्रम अपेक्षाओं के विपरीत आम लोगों से नहीं जुड़ पाया और उसमें मंत्री, अफसर, गनर और अर्दली ही मौजदू रहे। स्थित का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि वीवीआईपी कुर्सियाँ खाली पड़ी थीं। जो भरी थीं उनपर अफ सरों के गनर और अर्दली जमे रहे। कैबिनेट मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी इस मौके का भी राजनीतिक फायदा उठाने से नहीं चूके और गनर -अर्दली को शहर दक्षिणी का वोटर समझकर वोट देने के लिए धन्यवाद तक ज्ञापित कर दिया।

कई वर्ष बाद प्रशासन, पर्यटन विभाग और एडीए ने मिलकर इस नौक दौड़ प्रतियोगिता का बोट क्लब पर आयोजन किया था। लेकिन इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए किसी नामी खिलाड़ी या अन्य किसी बाहरी हस्ती को नहीं बुलाया गया था और न ही राष्ट्रीय स्तर पर कोई प्रचार-प्रसार किया गया। हालाँकि जिलाधिकारी राजीव अग्रवाल ने जरूर प्रेसवार्ता कर इसके प्रचार के लिए कुछ पहल की थी।

मगर पर्यटन विभाग ने शहर के कुछ स्थानों पर पोस्टर और पम्पलेट छपवाकर खानापूरी कर ली थी। कार्यक्रम को आयोजित करने वाले विभागों के अफसरों ने अपनी वाहवाही के लिए जरूर अपने विभाग के संबंधित मंत्रियों और सचिव को बुलाया था।

कार्यक्रम में पर्यटन सचिव और महानिदेशक अवनीश कुमार अवस्थी, कमिश्नर उमाधर द्विवेदी, जिलाधिकारी राजीव अग्रवाल, एडीए उपाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह, डॉ.रघुनाथन, मेजर जनरल जीवीएस विन्द्रा, संयुक्त सचिव सीमा सिंह और बैजनाथ, पर्यटन अधिकारी अमित कुमार, एसपी ट्रैफिक उदयशंकर जायसवाल, बोट क्लब के अधिकारी डीपी सिंह सहित अन्य कई विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:प्रयाग से काशी को चली गंगा वाटर रैली