DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोजपा ने दी बिहार-मध्यप्रदेश में आंदोलन की धमकी

शिवराज सिंह चौहान के बयान पर भड़की लोजपा अब बिहारियों के आत्मसम्मान की लड़ाई लड़ेगी। पार्टी ने बिहारियों को अपमनित करने वाले मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग की है। शनिवार को लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान ने चेतावनी दी है कि अगर भाजपा ने चौहान पर कार्रवाई नहीं की तो लोजपा बिहार और मध्यप्रदेश में आंदोलन करेगी। पासवान ने कहा कि मुख्यमंत्री जैसे संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति को ऐसी शर्मनाक बात नहीं कहनी चाहिए। उन्होंने राज्य सरकार को महादलित की बजाय अतिदलित शब्द प्रयोग करने की सलाह दी है।

  पार्टी कार्यालय में सुरसंग्राम के संयुक्त विजेता आलोक को सम्मानित करने के बाद लोजपा प्रमुख ने प्रेस कांफ्रेंस की। उन्होंने कहा कि नीतीश चिट्ठीबाज बहादुर है। गंभीर मामले पर चिट्ठी लिखकर पल्ला झाड़ लेते हैं जबकि उन्हें चौहान पर कार्रवाई के लिए भाजपा नेतृत्व पर दबाव बनाना चाहिए। चौहान का बयान भाजपा और एनडीए की मानसिकता को दर्शाता है। एनडीए के लोगों ने महाराष्ट्र में भी बिहारियों का अपमान किया है। उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी तो खुलकर  चौहान का बचाव कर रहे हैं। अन्यथा मोदी यह नहीं कहते कि चौहान ने बिहारविरोधी कोई बयान नहीं दिया है।

  उन्होंने आरोप लगाया कि एक तरफ नीतीश महादलित का नारा लगाते हैं और दूसरी तरफ मुख्यमंत्री की जाति के लोग नालन्दा के परियोना गांव में अरविन्द विन्द की हत्या कर देते हैं। उन्होंने कहा कि लोजपा कार्यकर्ता 9 नवम्बर को बिहार में बीपीएल सूची में गड़बड़ी और नरेगा में भ्रष्टाचार के खिलाफ सभी कलेक्ट्रेट पर धरना देंगे। लोजपा प्रमुख ने मुसहर सेवा संघ के अध्यक्ष अभय लाल सदा समेत दो दजर्न महादलितों ने लोजपा की सदस्यता दी। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस, दलित सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामचन्द्र पासवान और प्रदेश लोजपा महासचिव केशव सिंह भी मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लोजपा ने दी बिहार-मध्यप्रदेश में आंदोलन की धमकी