DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दूसरे चरण के चुनाव के लिए अधिसूचना जारी

झारखंड में दूसरे चरण के लिए दो दिसम्बर को 15 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान केलिए आज अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन प्रक्रिया शुरु हो गई।

 राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी देवाशीष गुप्ता ने बताया कि झारखंड में दूसरे चरण के चुनाव के लिए आज अधिसूचना जारी कर दी गई और इसके साथ ही नामांकन प्रक्रिया शुरु हो गई। उन्होंने बताया कि 15 क्षेत्रों के चुनाव के लिए 14 नवम्बर तक नामांकन पत्र भरे जाएंगे। नामांकन पत्रों की जांच 16 नवंबर को होगी तथा 18 नवंबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे।

द्वितीय चरण में जिन 15 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होंगे उनमें तमाड, अनुसूचितजात-जनजाति, सिल्ली खिजरी (अजजा) मांडर (अजजा) गोमिया,गांडेय गिरीडीह, डुमरी बरकट्ठा, बरही बडकागांव, मांडु, रामगढ, कोडरमा और खूंटी अजजा शामिल है। यहां दो दिसंबर को सुबह सात बजे से शाम तीन बजे तक मतदान होगा।
 
उल्लेखनीय है कि झारखंड में पहले चरण में 30 विधानसभा क्षेत्रों में 25 नवंबर को दूसरे चरण में 15 विधानसभा क्षेत्रों में दो दिसंबर को तीसरे चरण में सात विधानसभा क्षेत्रों में आठ दिसंबर को चौथे चरण में 14 विधानसभा क्षेत्रों में 12 दिसंबर को और पांचवें एवं अंतिम चरण में 15 विधानसभा क्षेत्रों में 18 दिसंबर को मतदान होगा। झारखंड के इन 81विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना 23 दिसंबर को होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दूसरे चरण के चुनाव के लिए अधिसूचना जारी