DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कमल हासन ने सादगी से मनाया अपना 55वां जन्मदिन

कमल हासन ने सादगी से मनाया अपना 55वां जन्मदिन

तमिल सुपरस्टार कमल हासन ने सादगीपूर्ण ढंग से अपने परिवार के साथ मिलकर जीवन के 55 साल पूरे होने का जश्न मनाया। अभी हाल ही में हासन ने फिल्म इण्डस्ट्री में अपने 50 साल पूरे होने का भी गौरव हासिल किया है।

उल्लेखनीय है कि हासन को 1959 में कलाथुर कनम्मा फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार का राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिल चुका है। हासन के बेहद करीबी सूत्रों ने बताया कि उन्होंने अपने परिवार के साथ शहर से कहीं दूर जाकर अपना जन्मदिन मनाया।                                                               

गौरतलब है कि हासन ने पिछले साल अपने जन्मदिन के मौके पर श्रीलंकाई तमिलों की दुर्दशा का हवाला देते हुए अपने प्रशंसकों से जन्मदिन न मनाने की अपील की थी। तमिल के अलावा हिन्दी, तेलगु और कन्नड़ भाषा में 150 से भी ज्यादा फिल्में करने वाले हासन को यूनिवर्सल हीरो के नाम से भी जाना जाता है। कई तरह कीभूमिकाएं निभा चुके कमल हासन ने दशावतारम फिल्म में दस पात्रों का अकेले अभिनय किया है।

पांच दशक के फिल्मी अनुभव वाले हासन को पर्फेक्शनिस्ट की संज्ञा भी दी जाती है। चार बार राष्ट्रीय पुरस्कार हासिल कर चुके हासन ने अपने फिल्मी करियर में कभी भी प्रयोग करने में झिझक नहीं दिखाई। लेकिन दूसरी ओर यह भी कहा जाता है कि कमल और विवाद हमेशा साथ-साथ चलते हैं।

वर्तमान में हासन एक प्रोडक्शन हाउस के साथ कानूनी पेंच में फंसे हुए है। हासन की फिल्म संडीयार के नाम को लेकर कुछ राजनीतिक दलों द्वारा विरोध जताए जाने के बाद उन्होंने अपनी फिल्म का नाम बदलकर वीरूमाण्डी कर रिलीज किया।

वहीं उनकी चर्चित फिल्म दशावतारम को भी सिनेमाघरों में आने से पहले वैधानिक दांव पेंच से होकर गुजरना पड़ा था। गौरतलब है कि कुछ धार्मिक संगठनों ने दशावतारम के नाम को लेकर आपत्ति जताई थी।

जानकारी के अनुसार हासन फिलहाल तमिल फिल्म निर्देशक मिसकिन के साथ मिलकर नई फिल्‍म के निर्माण में लगे हुए हैं। हासन के खाते में दक्षिण भारतीय भाषाओं के अलावा हिंदी में भी कुछ बेहतरीन फिल्में दर्ज हैं। सागर, एक दूजे के लिए और सदमा जैसी फिल्मों में उनकी भूमिका को काफी सरहाना मिल चुकी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कमल हासन ने सादगी से मनाया अपना 55वां जन्मदिन