DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जो बीत गया वो बीत गया: धोनी

जो बीत गया वो बीत गया: धोनी

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि हैदराबाद में तीन रन की शिकस्त के बाद उनकी टीम रविवार को यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करो या करो वाले छठे वनडे में नई शुरूआत करने पर ध्यान केंद्रित करेगी।
   
धोनी ने मैच की पूर्व संध्या पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि यह निराशाजनक और चोट पहुंचाने वाला था। लेकिन हमने सब कुछ ड्रेसिंग रूम में छोड़ दिया है। हमें अभी दो मैच और खेलने हैं और यही मायने रखता है। जो बीत गया वो बीत गया। आप इसमें अधिक बदलाव नहीं कर सकते। आगामी मैचों पर ध्यान लगाना और मानसिक रूप से तरोताजा रहना अहम है।

हैदराबाद में शिकस्त के बाद टीम इंडिया सात मैचों की सीरीज में 2-3 से पिछड़ रही है और टीम की रणनीति के बारे में पूछने पर धोनी ने कहा कि मेजबान टीम की उम्मीदें अच्छी बल्लेबाजी और बेहतर फील्डिंगपर है।
   
उन्होंने कहा कि हमारी रणनीति अच्छी शुरूआत हासिल करना और फिर इसका फायदा उठाते हुए विरोधी टीम पर दबदबा बनाना है। हमने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया है। निरंतर प्रदर्शन करना अहम है विशेषकर फील्डिंग के मामले में। इसलिए हम बेहतर फील्डिंग की उम्मीद करते हैं।
    
 मध्यक्रम के बल्लेबाजों की फॉर्म चिंता का सबब होने के बारे में पूछने पर धोनी ने कहा कि हालांकि प्रदर्शन काफी अच्छा नहीं रहा लेकिन वह चिंतित नहीं हैं। अगर टीम थोड़ा धैर्य से खेलती तो हम जीत सकते थे। पावर प्ले के पांच ओवर बचे थे और हमारे चार या पांच विकेट शेष थे। अधिकांश ऐसे मामलों में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ही जीतती है। मुझे लगता है कि हम यहां हार गए। हम इसे सीख रहे हैं। उम्मीद करते हैं कि हम यह गलती दोबारा नहीं दोहराएंगे।

धोनी ने हालांकि इन सुझावों को खारिज कर दिया कि रविवार के मैच में टीम इंडिया दबाव में होगी। उन्होंने कहा कि सीरीज का हर मैच दबाव वाला रहा है और बाकी बचे दो मैच भी ऐसे ही होंगे। हमारी प्राथमिकता सीरीज में बने रहना है इसलिए हमें ये मैच जीतना ही होगा और हम इससे आगे नहीं देख रहे हैं।

वीरेंद्र सहवाग के शनिवार सुबह अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं लेने के बाद छाई अनिश्चितता को दूर करते हुए भारतीय कप्तान ने कहा कि यह वैकल्पिक सत्र था, इसलिए इस आक्रामक सलामी बल्लेबाज ने इसमें हिस्सा नहीं लिया। सीरीज में दो बार रन आउट होकर अपना विकेट गंवाने वाले रविंद्र जडेजा के दबाव में आने के बारे में पूछने पर धोनी ने कहा कि वह इस ऑलराउंडर का समर्थन करते रहेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जो बीत गया वो बीत गया: धोनी