DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लादेन का वीडियो टेप नया नहीं: अमेरिका

लादेन का वीडियो टेप नया नहीं: अमेरिका

विश्वभर में आतंकवाद की निगरानी करने वाली एक अमेरिकी कंपनी ने दावा किया है कि आतंकवादी संगठन अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन का शुक्रवार को जारी वीडियो टेप नया नहीं है बल्कि यह कई महीने पहले जारी वीडिया टेप का पश्तो अनुवाद है।

अमेरिका की इंटेलसेंटर ने कहा कि पाकिस्तान में हमारे लोगों के नाम-शीर्षक से जारी वीडियो टेप को अरबी और उर्दू में गत 12 जुलाई को जारी किया गया था। इसके कुछ अंश टेलीविजन चैनल अल जजीरा ने तीन जून को ही जारी कर दिए थे।

इंटेलसेंटर ने इससे पहले शुक्रवार को कहा था कि अलकायदा के अस सहाब मीडिया ने लादेन का एक नया टेप जारी किया है। जून में अल जजीरा पर जारी वीडियो टेप के अंशों में लादेन को यह कहते दिखाया गया था कि अमेरिकी राष्ट्रपित बराक ओबामा ने मुस्लिम विश्व में अपने देश के प्रति घृणा और प्रतिशोध के बीज बो दिए हैं।

लादेन ने अमेरिकियों से इसके परिणाम भुगतने को तैयार रहने की चेतावनी भी दी थी। एक इस्लामी वेबसाइट पर जारी एक ऑडियो टेप में लादेन ने अमेरिकी सरकार की इजरायल के साथ बढ़ती नजदीकियों के प्रति अमेरिकी जनता को आगाह किया था।
 
ऐसा माना जाता है कि लादेन पाकिस्तान और अफगानिस्तान सीमा पर स्थित पहाड़ी इलाकों में छिपा हुआ है। अमेरिका पर 11 सितंबर 2001 को हुए आतंकवादी हमलों के बाद से लादेन और अलकायदा के दूसरे नंबर के नेता अयमान अल जवाहिरी के करीब 60 संदेश प्रसारित हुए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लादेन का वीडियो टेप नया नहीं: अमेरिका