DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हर शख्स थोड़ा बहुत स्क्रूज जैसा है: जिम कैरी

हर शख्स थोड़ा बहुत स्क्रूज जैसा है: जिम कैरी

हॉलीवुड के हास्य अभिनेता जिम कैरी अपनी नई फिल्म में प्रख्यात लेखक चार्ल्स डिकेंस के उपन्यास 'ए क्रिसमस कैरोल' के किरदार इबेन्जर स्क्रूज की भूमिका में दिखेंगे। कैरी कहते हैं कि इबेन्जर स्क्रूज की तरह हर व्यक्ति थोड़ा-बहुत बुरा होता है।

कैरी कहते हैं कि वह 'ए क्रिसमस कैरोल' में भूमिका करके 'एक प्रेम विहीन जीवन की कड़वाहट' को उजागर करना चाहते थे।

कैरी ने एक ई-मेल साक्षात्कार में कहा कि फिल्म 'ए क्रिसमस कैरोल' में मेरा अभिनय ब्रितानी अभिनेता एलेस्टेयर सिम की 1951 में निभाई भूमिका का संस्करण था। उन्होंने स्क्रूज को जीवंत करने का अद्भुत काम किया।

वह कहते हैं कि यही वजह है कि मैं इस फिल्म में एक प्रेम विहीन जीवन की कड़वाहट को उजागर करना चाहता था। उन्होंने कहा कि स्क्रूज का जीवन दर्द से भरा था।

किरदार पर अधिक रोशनी डालते हुए उन्होंने कहा, ''स्क्रूज का किरदार निभाने में सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हर व्यक्ति के अंदर स्क्रूज है। मेरे अंदर का स्क्रूज आए दिन सिर उठाता है।''

चार्ल्स डिकेंस की कहानी पर आधारित फिल्म 'ए क्रिसमस कैरोल' का पटकथा लेखन और निर्देशन रॉबर्ट जैमेकिस ने किया है। यह फिल्म गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया और शुक्रवार को अमेरिका तथा ब्रिटेन में प्रदर्शित हो चुकी है। भारत में 20 नवम्बर को इसका प्रदर्शन होगा।

96 मिनट अवधि की इस 3डी फिल्म में गैरी ओल्डैन, कोलिन फीर्थ, रॉबिन राइट पेन, बॉब होसकिन्स और कैरी एल्विस ने अभिनय किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हर शख्स थोड़ा बहुत स्क्रूज जैसा है: जिम कैरी