DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गुजरात की उड़ीसा पर बड़ी जीत

गुजरात की उड़ीसा पर बड़ी जीत

मेहुल पटेल और सलिल यादव की शानदार गेंदबाजी से गुजरात ने शुक्रवार को उड़ीसा को 220 रन पर समेटकर रणजी ट्राफी सुपर लीग में 159 रन की बड़ी जीत दर्ज की।

उड़ीसा के सामने 380 रन का लक्ष्य था लेकिन शीर्ष क्रम लड़खड़ाने से उसकी हार निश्चित लगने लगी। एक समय उसका स्कोर छह विकेट पर 89 रन था लेकिन राकेश मोहंती (नाबाद 71) और शुभ्राजीत साहू (39) ने सातवें विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी करके गुजरात का जीत का इंतजार बढ़ा दिया।

मेहुल पटेल ने शीर्ष क्रम को झकझोरने में अहम भूमिका निभाई तथा 21 रन देकर तीन विकेट लिए। इनमें प्रवंजन मल्लिक का विकेट भी शामिल है जिन्होंने छठे विकेट के रूप में पवेलियन लौटने से पहले 40 रन बनाए। यादव ने निचले क्रम को समेटा तथा 52 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। इन दोनों के अलावा एजुल भट ने दो विकेट लिए। गुजरात को इस जीत से पांच अंक मिले।

गुजरात ने अपनी पहली पारी में 270 रन बनाए जबकि दूसरी पारी छह विकेट पर 301 रन बनाकर समाप्त घोषित की। उड़ीसा अपनी पहली पारी में 192 रन ही बना पाया था।

वडोदरा से ड्रा मैच में दिल्ली को तीन अंक

वडोदरा। गत चैंपियन दिल्ली और वडोदरा के बीच रणजी ट्राफी सुपर लीग मैच ड्रा रहा जिसमें दिल्ली के पहली पारी के 591 रन के जवाब में मेजबान ने फालोआन खेलते हुए दूसरी पारी में चार विकेट पर 233 रन बना लिए थे।

वडोदरा ने पहली पारी में 326 रन बनाए थे। दिल्ली को पहली पारी की बढ़त के आधार पर मैच से तीन अंक मिले जबकि मेजबान को एक अंक से ही संतोष करना पड़ा। वडोदरा ने अपने कल के स्कोर आठ विकेट पर 319 रन से आगे खेलते हुए पहली पारी 326 रन पर समाप्त की। फालोआन खेलते हुए उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही और आठवें ओवर में कप्तान कोनोर विलियम्स पवेलियन लौट गए जब स्कोर 12 रन ही था।

इसके बाद हालांकि सत्यजीत परब और अजहर बिलाखिया ने 70 रन जोड़कर मैच का रुख ड्रा की ओर कर दिया। बिलाखिया ने 140 गेंद में 91 रन बनाए जिसमें 10 चौके शामिल हैं जबकि परब 39 रन बनाकर आउट हुए। राकेश सोलंकी ने भी 69 रन की उम्दा पारी खेली। दिल्ली के लिए प्रदीप सांगवान ने दो विकेट चटकाए।

मैच का आकर्षण पहली पारी में दिल्ली के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की 224 रन की पारी रही जिन्होंने 413 गेंद और 638 मिनट की पारी में 23 चौके और दो छक्के लगाए थे।

बंगाल ने महाराष्ट्र को सात विकेट से हराया

पुणे। राणादेब बोस की कहर बरपाती गेंदबाजी के बाद दीप दासगुप्ता और वृद्धिमान साहा के अर्धशतकीय प्रहारों के दम पर बंगाल ने रणजी ट्राफी सुपर लीग मैच में महाराष्ट्र को सात विकेट से हराकर पूरे चार अंक हासिल कर लिए।

अपने कल के स्कोर सात विकेट पर 305 रन से आगे खेलते हुए महाराष्ट्र की टीम दूसरी पारी में 319 रन पर आउट हो गई जिससे बंगाल को 174 रन का लक्ष्य मिला। बोस ने महाराष्ट्र की पारी के आखिर तीन में से दो विकेट बोस ने चटकाए जबकि एक अशोक डिंडा को मिला। बोस ने 23.5 ओवर में 57 रन देकर पांच विकेट लिए जबकि सौराशीष लाहिड़ी को चार विकेट मिले। बोस ने इस मैच में कुल दस विकेट लिए।

बंगाल ने जीत का लक्ष्य तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। दीप दासगुप्ता ने 133 गेंद में 54 रन बनाए जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज साहा ने 124 गेंद में 59 रन की पारी खेली। मनोज तिवारी 35 और रोहन गावस्कर 16 रन बनाकर नाबाद रहे।

मुंबई-पंजाब रणजी मैच ड्रा

चंडीगढ़। रवि इंदर सिंह (58) और उदय कौल (62) के बीच दूसरे विकेट के लिए 103 रन की साझेदारी की बदौलत पंजाब ने मुंबई के खिलाफ रणजी ट्राफी सुपर लीग मैच ड्रा करा लिया।

खेल समाप्त होने पर पंजाब ने दूसरी पारी में सात विकेट पर 311 रन बना लिए थे। पंकज धरमाणी ने 46 और गौरव गंभीर ने 50 रन की नाबाद पारी खेली। मुंबई को ड्रा मैच से तीन और पंजाब को एक अंक मिला।

पंजाब के पहली पारी के 259 रन के जवाब में मुंबई ने पहली पारी नौ विकेट पर 471 रन के स्कोर पर घोषित करके 212 रन की बढत ले ली थी। जवाब में पंजाब के रवि इंदर सिंह ने 58 रन बनाए। धवल कुलकर्णी की गेंद पर विकेट के पीछे विनय सामंत ने उनका कैच लपका। दूसरी ओर कौल ने 150 गेंद में 62 रन बनाए जिसमें 12 चौके शामिल है। रोहित शर्मा की गेंद पर ओ खानविलकर ने उनका कैच लपका। मुंबई के लिए जहीर खान ने तीन और अभिषेक नायर ने दो विकेट लपके।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गुजरात की उड़ीसा पर बड़ी जीत