DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हिमाचल में बस खाई में गिरी, 34 की मौत

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में शुक्रवार को हरीपुर के नजदीक यात्रियों से खचाखच भरी एक बस के खाई में गिर जाने से उसमें सवार 34 लोगों की मौत हो गई और 31 अन्य घायल हो गए। मृतकों में 13 महिलाएं और छह बच्चों शामिल है।

उपायुक्त आरएस गुप्ता ने कहा कि इस दुर्घटना में 18 लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई जबकि अन्य लोगों ने विभिन्न अस्पतालों में दम तोड़ा। बस में 70 लोग सवार थे और कुछ लोग छत पर बैठे हुए थे। सरकार ने इस दुर्घटना की मजिस्ट्रेट से जांच के आदेश दिए हैं।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि दुर्घटना सुबह लगभग 10 बजे उस समय हुई जब एक मोड़ पर चालक ने नियंत्रण खो दिया और बस बानेर खुड में सड़क पर बने पुल से 100 फुट गहरी खाई में जा गिरी। बस जिले के नगरोटा सूरियां से देहरा जा रही थी।

देहरा के उपमंडल मजिस्ट्रेट राकेश शर्मा ने बताया कि घायलों को टांडा स्थित डाक्टर राजेंद्र प्रसाद राजकीय मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। छह घायलों की हालत गंभीर है। मरने वालों में बस का कंडक्टर भी शामिल है। अब तक 30 शव मिले हैं।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार 32 सीटों वाली बस यात्रियों से खचाखच भरी थी जो पठानकोट-जोगिन्दर नगर टॉय ट्रेन से उतरकर गुलेर रेलवे स्टेशन से बस में सवार हुए थे। बस गुलेर स्टेशन से मुश्किल से आधा किलोमीटर ही आगे बढ़ी होगी कि खाई में जा गिरी। जैसे ही दुर्घटना की खबर फैली नजदीक के राजकीय स्कूल के प्रधानाचार्य छात्रों और शिक्षकों के साथ पीड़ितों की मदद के लिए घटनास्थल पर पहुंच गए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हिमाचल में बस खाई में गिरी, 34 की मौत