फोटो गैलरी

Hindi Newsकैंपस से खुलेंगे प्रोडक्ट बेंचने के रास्ते

कैंपस से खुलेंगे प्रोडक्ट बेंचने के रास्ते

प्रोडक्ट बनाने से लेकर उसे बेचने तक का हुनर कॉलेज में सीखने को मिल जाए तो इससे बेहतर भला और क्या हो सकता है। फैशन ब्रांड मैनेजमेंट का अंडर ग्रेजुएट कोर्स स्टूडेंट्स को कुछ इसी हुनर से नवाजेगा। तीन...

कैंपस से खुलेंगे प्रोडक्ट बेंचने के रास्ते
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 06 Nov 2009 11:23 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रोडक्ट बनाने से लेकर उसे बेचने तक का हुनर कॉलेज में सीखने को मिल जाए तो इससे बेहतर भला और क्या हो सकता है। फैशन ब्रांड मैनेजमेंट का अंडर ग्रेजुएट कोर्स स्टूडेंट्स को कुछ इसी हुनर से नवाजेगा। तीन साल के इस डिग्री कोर्स का अंतिम साल वे यूके में बिताएंगे। जहां उन्हें यूनिवर्सिटी ऑफ लंकाशायर के शिक्षाविद् व विशेषज्ञ इंटरनेशनल ब्रांडिंग के गुर सिखाएंगे। सेक्टर-62 स्थित आईएमएस कैंपस में शुक्रवार को यह कोर्स लांच किया गया। इस दौरान यूके से आए प्रतिनिधियों ने कोर्स के बारे में चर्चा की।

फैशन के बढ़ते बाजार को देखते हुए फैशन ब्रांड मैनेजमेंट का बीए ऑनर्स कोर्स लांच किया गया है। जिसमें छात्र न केवल फैशन डिजाइनिंग के बारे में सीखेंगे, बल्कि उन्हें उस डिजाइन को बेचना भी सिखाया जाएगा। लांचिंग के दौरान यूनिवर्सिटी की डीप्टी वाइज चांसलर एंजिला मर्फी ने ब्रांडिंग स्ट्रेटजी को लेकर फैकल्टी मेंबर व स्टूडेंट्स से चर्चा भी की। इस दौरान बताया गया कि थ्योरी व प्रेक्टिकल क्लासेज के जरिए स्टूडेंट्स प्रोडक्ट बनाने की जानकारी प्राप्त कर लेते हैं।

नियमित क्लासेज उन्हें फैशन की बारीकियां सिखाने के लिए पर्याप्त होती हैं, लेकिन बात जब प्रोडक्ट बेचने की हो तो यह और भी महत्वपूर्ण हो जाती है। यूनिवर्सिटी ऑफ लंकाशायर से टाईअप होने के चलते ब्रांडिंग को लेकर एक साल का अध्ययन वहां पर कर सकेंगे। इस मौके पर आईएमएस-डिजाइन एंड इनोवेशन एकेडमी की एमडी शिल्पी गुप्ता सहित कई लोग मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें