फोटो गैलरी

Hindi Newsपश्चिमी यूपी में हाईकोर्ट बेंच की मांग, मोइली से मुलाकात

पश्चिमी यूपी में हाईकोर्ट बेंच की मांग, मोइली से मुलाकात

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाई कोर्ट बेंच की स्थापना की मांग को लेकर बार एशोसिएशन के प्रतिनिधि गुरूवार को केंद्रीय मंत्री वीरप्पा मोइली से दिल्ली में मिले। गाजियाबाद बार एसोसिएशन के प्रेसीडेंट शिवदत्त...

पश्चिमी यूपी में हाईकोर्ट बेंच की मांग, मोइली से मुलाकात
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 06 Nov 2009 11:26 PM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाई कोर्ट बेंच की स्थापना की मांग को लेकर बार एशोसिएशन के प्रतिनिधि गुरूवार को केंद्रीय मंत्री वीरप्पा मोइली से दिल्ली में मिले। गाजियाबाद बार एसोसिएशन के प्रेसीडेंट शिवदत्त चौधरी ने बताया कि केंद्रीय मंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया है कि मांग पर विचार किया जाएगा। प्रनिनिधिमंडल में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों के बार एसोसिएशन के दजर्नभर पदाधिकारी शामिल थे। मुलाका़त करीब आधे घंटे चली।

शिवदत्त चौधरी ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल ने मंत्री के समक्ष स्टेट ऑर्गेनाइजेशन एक्ट की धारा 51(2) के तहत पश्चिमी यूपी में हाईकोर्ट बेंच की मांग रखी। उन्होंने बताया कि केंद्रीय मंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को बताया कि राज्य सरकार की ओर से ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं आया है। जब पदाधिकारियों ने कहा कि बिना प्रदेश सरकार के प्रस्ताव के ऐसा करना संभव है तो केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस मामले में जसवंत सिंह आयोग की रिपोर्ट के अध्ययन के बाद ही कुछ कहना संभव है। चौधरी ने कहा कि जब प्रतिनिधिमंडल ने हाईकोर्ट बेंच की अवश्यकता पर जो़र दिया तो केंद्रीय मंत्री ने मामले पर विचार करने का आश्वासन दिया। प्रतिनिधिमंडल में महासचिव लोकेश शर्मा सहित नोएडा और बागपत के बार एसोसिएशन के पदाधिकारी भी शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें