DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेस और झारखंड विकास मोर्चे ने की गठबंध्न की घोषणा

लम्बी चर्चा के बाद कांग्रेस और बाबूलाल मरांडी के नेतृत्व वाली झारखंड विकास मोर्चा ने झारखंड में विधानसभा चुनाव के लिये शुक्रवार को  अंतत सीटों के तालमेल के समझौते की घोषणा की जिसके तहत कांग्रेस 55 सीटों पर और क्षाविमो 19 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि सात सीटों पर दोस्ताना मुकाबला होगा।
    
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं झारखंड मामलों के प्रभारी के केशव राव और झाविमो के प्रमुख बाबूलाल मरांडी ने यहां एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में दोनों दलों के बीच गठबंधन की घोषणा की।

     राव ने कहा कई दिनों की लंबी चर्चा के बाद हमने झाविमो के साथ गठबंधन करने का निर्णय किया है । हम राज्य में एक स्थिर और स्वच्छ सरकार प्रदान करने के लिए यह चुनावी गठबंधन करने जा रहे हैं, जो राज्य में समावेशी विकास के लिए काम करेगी। उन्होंने कहा झारखंड अस्थिरता का सामना कर रहा है। पिछले आठ वर्षों में राज्य में छह मुख्यमंत्री बने।

     उन्होंने कहा कि दोनों दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर हुई सहमति के अनुसार कांग्रेस 19 सीटें झाविमो के लिए छोड़ेगी और सात सीटों पर दोनों दलों के बीच दोस्ताना मुकाबला होगा । दोस्ताना मुकाबले के बारे में उन्होंने कहा कि सीटों के नाम बदल सकते हैं लेकिन संख्या नहीं बदलेगी ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कांग्रेस और झारखंड विकास मोर्चे ने की गठबंध्न की घोषणा