DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारी उतार-चढ़ाव के बीच लाभ में रहा सेंसेक्स

भारी उतार-चढ़ाव के बीच लाभ में रहा सेंसेक्स

बंबई शेयर बाजार को सेंसेक्स शुक्रवार को भारी उतार-चढ़ाव के बीच 94 अंक और चढ़ गया। हालांकि, बाजार शुरुआती तेजी को कायम नहीं रख सका। सेंसेक्स अंत में 94 अंक बढ़कर बंद हुआ, जबकि शुरुआत में 208 अंक की बढ़त के साथ खुला था। सेंसेक्स लगातार तीसरे दिन लाभ में बंद हुआ है।

प्रमुख 30 शेयरों वाला सेंसेक्स कारोबार की समाप्ति पर 94.38 अंक बढ़कर 16158.28 अंक रहा। नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी भी 30.60 अंक की तेजी के साथ 4796.15 अंक पर बंद हुआ।

बाजार में तेजड़ियों और मंदडियों की रस्साकशी के बीच बाजार में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला। हाईटेक सिक्योरिटीज के निदेशक संजीव भांबरी ने कहा कि बाजार ने बुल और बेयर के बीच जमकर संघर्ष देखा। हालांकि, पिछले छह माह के दौरान विदेशी संस्थागत निवेशकों ने रिकार्ड निवेश किया है। सेबी के आंकड़ों के अनुसार, एफआईआई ने चालू कैलेंडर वर्ष में अभी तक 69 अरब डालर का निवेश किया है।

आज लगातार दूसरे दिन मिड कैप और स्माल कैप शेयर भारी मांग में रहे। इससे मिडकैप इंडेक्स में 2.27 प्रतिशत तथा स्माल कैप में 2.24 प्रतिशत की तेजी आई। देश की निजी क्षेत्र की सबसे बड़ी इस्पात कंपनी टाटा स्टील का शेयर आज 3.08 प्रतिशत की तेजी के साथ बंद हुआ। अक्टूबर में कंपनी की बिक्री में आई तेजी से इसके शेयरों को बल मिला।
सरकार द्वारा मुनाफा कमाने वाले सूचीबद्ध सार्वजनिक उपक्रमों में दस फीसदी हिस्सेदारी के विनिवेश की घोषणा के कारण एमएमटीसी की अगुआई में पीएसयू शेयर मांग में रहे। पीएसयू क्षेत्र का इंडेक्स 3.91 प्रतिशत की बढ़त के साथ 8794.80 अंक पर पहुंच गया।

आज कारोबार के दौरान एमएमटीसी के शेयर में 20 प्रतिशत की तेजी आई, जबकि एसटीसी का शेयर 14.84 प्रतिशत चढ़कर बंद हुआ। ड्रेजिंग कारपोरेशन के शेयर में 12.18 प्रतिशत, आरसीएफ में 11.76 प्रतिशत, हिंद कापर में 10 प्रतिशत तथा एनएमडीसी में भी 10 प्रतिशत की तेजी आई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारी उतार-चढ़ाव के बीच लाभ में रहा सेंसेक्स