DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत ने तय किया फाइनल व विश्व कप का रास्ता

भारत ने तय किया फाइनल व विश्व कप का रास्ता

एशिया कप सेमीफाइनल में 3-2 से जीत दर्ज करने के साथ भारतीय महिला हाकी टीम ने दोहरी सफलता अर्जित कर ली जिससे उसे अर्जेंटीना में 2010 में होने वाले विश्व कप में प्रवेश मिल गया।

भारत के लिए जसजीत कौर ने दो गोल किए जबकि रानी रामफल ने एक गोल दागा। दक्षिण कोरिया ने जवाबी हमले में दो गोल करके मैच को एकतरफा होने से तो बचा लिया लेकिन हार नहीं टाल सके। रविवार को फाइनल में भारत का सामना चीन से होगा जिसने जापान को एक गोल से मात दी।

इस जीत के साथ ही भारत ने 2010 में अर्जेंटीना के रोसारियो में होने वाले 2010 विश्व कप में प्रवेश कर लिया। भारत के लिए पहला गोल आठवें मिनट में जसजीत ने पेनाल्टी कार्नर पर किया। जसजीत ने दूसरे हाफ में पेनाल्टी कार्नर पर ही गोल दागकर यह बढ़त दुगुनी कर दी। रानी ने 55वें मिनट में तीसरा गोल किया।

दक्षिण कोरिया ने दूसरे हाफ में दो गोल करके मैच को उबाऊ नहीं होने दिया। उसने हूटर से पहले पेनाल्टी कार्नर पर दो गोल करके भारतीय खेमे में खलबली मचा दी। इसके बाद हालांकि भारतीय डिफेंडरों ने दक्षिण कोरिया को गोल करने का कोई मौका नहीं दिया। पहले हाफ में भारतीय फारवर्ड पंक्ति ने यदि मौके नहीं गंवाए होते तो जीत का अंतर अधिक होता।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत ने तय किया फाइनल व विश्व कप का रास्ता