फोटो गैलरी

Hindi Newsबाबूलाल मरांडी ने की सोनिया गांधी से मुलाकात

बाबूलाल मरांडी ने की सोनिया गांधी से मुलाकात

झारखंड विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और क्षारखंड विकास मोर्चा के बीच गठबंधन के संकेतों के बीच मोर्चे के प्रमुख बाबूलाल मरांडी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। सोनिया गांधी से करीब आघे...

बाबूलाल मरांडी ने की सोनिया गांधी से मुलाकात
एजेंसीFri, 06 Nov 2009 06:59 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और क्षारखंड विकास मोर्चा के बीच गठबंधन के संकेतों के बीच मोर्चे के प्रमुख बाबूलाल मरांडी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। सोनिया गांधी से करीब आघे घंटे की मुलाकात के बाद झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मरांडी वहां इंतजार कर रहे पत्रकारों के प्रश्नों का जवाब दिये बगैर वहां से गये लेकिन दोनों पार्टियों के नेताओं ने गठबंधन के लगभग तय होने का संकेत दिया।
    
मरांडी की कांग्रेस अध्यक्ष से यह मुलाकात सोनिया की उनके पार्टी के झारखंड प्रभारी के केशव राव और पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक से विचार विमर्श की पष्ठभूमि में हुई है । वासनिक क्षारखंड चुनावों के लिए बनी पार्टी की स्क्रीनिंग समिति के प्रमुख हैं ।
   
कांग्रेस अब तक 49 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है जबकि क्षाविमो अपने नौ उम्मीदवारों के ऐलान कर दिया है। मरांडी ने क्षारखंड में भाजपा सरकार का नेतृत्व किया था लेकिन बाद वे वे भाजपा से अलग हो गये थे और क्षारखंड विकास मोर्चा का गठन किया था ।
    
कांग्रेस ने इस बार क्षामुमो और राजद दोनों से किनारा करने का निर्णय किया है । गत लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने शिबू सोरेन के नेतृत्व वाले झारखंड विकास मोर्चा के साथ गठबंधन किया था ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें