DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

किंगपिन विनोद सिन्हा का भाई विकास गिरफ्तार

मधु कोड़ा प्रकरण में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को पहली बड़ी कार्रवाई करते हुए किंगपिन विनोद सिन्हा के भाई विकास सिन्हा को गिरफ्तार कर लिया। उन्हें सीबीआइ सह ईडी के विशेष न्यायाधीश पंकज कुमार की अदालत में पेश किया गया। कोर्ट ने विकास को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।


अब विनोद सिन्हा और संजय चौधरी के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। इन्हें छह नवंबर को प्रात: 11 बजे अपर आयकर निदेशक कार्यालय में हाजिर होने का सम्मन जारी किया गया था। दोनों नहीं आये। देवेंद्र मुखिया, बसंत भट्टाचार्य, भीम सिंह, हरेंद्र सिंह और हरेंद्र कुमार को भी नोटिस दिया गया था। मुखिया को छोड़ अन्य चार आरोपी शुक्रवार को आयकर के समक्ष उपस्थित हुए। इनसे गहन पूछताछ की जा रही है।


हरेंद्र सिंह को आयकर विभाग की टीम घर से पकड़ कर कड़ी सुरक्षा के बीच राजस्व भवन लेकर आयी। वह पूर्व सीएम सह सांसद मधु कोड़ा के आप्त सचिव थे। उन्होंने आयकर की छापामारी में जब्त दस्तावेजों के आधार पर विभाग को कई महत्वपूर्ण जानकारी दी है। कोड़ा-विनोद-संजय के संबंध की भी जानकारी दी। बसंत भट्टाचार्य खनन विभाग में प्रशाखा पदाधिकारी हैं। कोड़ा से इनके काफी अच्छे संबंध हैं। उन्होंने खान आवंटन में की गयी गड़बड़ी के संबंध में आयकर अफसरों को जानकारी दी है। हरेंद्र कुमार रांची में सीआइ के पद पर कार्यरत थे। वह पूर्व मंत्री मधु सिंह के पीए बने। बाद में कोड़ा के संपर्क में आये। भीम सिंह ने विनोद सिन्हा से दोस्ती गांठ कर सत्ता के दरवाजे पर दस्तक दी। देखते-देखते करोड़ों कमाये। उसने विनोद से अपने रिश्ते के बारे में आयकर विभाग के अफसरों को जानकारी दी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:किंगपिन विनोद सिन्हा का भाई विकास गिरफ्तार