DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बाबूलाल मरांडी ने की सोनिया गांधी से मुलाकात

झारखंड विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और झारखंड विकास मोर्चा के बीच गठबंधन के संकेतों के बीच मोर्चे के प्रमुख बाबूलाल मरांडी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की।

सोनिया गांधी से करीब आधे घंटे की मुलाकात के बाद झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मरांडी पत्रकारों के प्रश्नों का जवाब दिये बगैर वहां से गये लेकिन दोनों पार्टियों के नेताओं ने गठबंधन के लगभग तय होने का संकेत दिया।

मरांडी की कांग्रेस अध्यक्ष से यह मुलाकात सोनिया की उनके पार्टी के झारखंड प्रभारी के.केशव राव और पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक से विचार विमर्श की पृष्ठभूमि में हुई है। वासनिक झारखंड चुनावों के लिए बनी पार्टी की स्क्रीनिंग समिति के प्रमुख हैं।

कांग्रेस अब तक 49 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है जबकि झाविमो अपने नौ उम्मीदवारों के ऐलान कर दिया है। मरांडी ने झारखंड में भाजपा सरकार का नेतृत्व किया था लेकिन बाद वे भाजपा से अलग हो गए थे और झारखंड विकास मोर्चा का गठन किया था।

कांग्रेस ने इस बार झामुमो और राजद दोनों से किनारा करने का निर्णय किया है। गत लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने शिबू सोरेन के नेतृत्व वाले झारखंड विकास मोर्चा के साथ गठबंधन किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बाबूलाल मरांडी ने की सोनिया गांधी से मुलाकात