DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महाराष्ट्र सरकार का शपथग्रहण शनिवार को

महाराष्ट्र सरकार का शपथग्रहण शनिवार को

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के बावजूद पिछले पखवाड़े भर से सरकार गठन को लेकर बना गतिरोध अंतत: समाप्त हो रहा है और नया कांग्रेस-राकांपा मंत्रिमंडल शनिवार को शपथ लेने जा रहा है।

राज्य में कांग्रेस-राकांपा गठबंधन की यह लगातार तीसरी पारी है। नई सरकार में कांग्रेस के 23 और राकांपा के 20 मंत्री होंगे। राकांपा के सभी मंत्रियों के शनिवार को शपथ लेने की संभावना है जबकि कांग्रेस के मंत्रियों को दो चरणों में शपथ दिलाई जाएगी।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद काफी प्रफुल्लित नजर आ रहे मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने कहा हम शनिवार को नए मंत्रिमंडल का गठन करने जा रहे हैं। शुक्रवार शाम हम सरकार बनाने का दावा करेंगे।

राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल के पुत्र राजेन्द्र शेखावत, मुंबई क्षेत्रीय कांग्रेस प्रमुख कृपा शंकर सिंह और महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस प्रमुख मानिक राव ठाकरे समेत किन किन लोगों को मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा, ऐसे सभी सवालों का जवाब चव्हाण टाल गए।

उन्होंने सभी सवालों से बचते हुए केवल इतना कहा कि मैं यह नहीं कहूंगा कि कौन और कितने लोग शनिवार को शपथ लेंगे। मंत्रालयों का फैसला शनिवार को शपथ ग्रहण के बाद होगा।

सत्ता में भागीदारी के लिए राकांपा द्वारा 1999 के फार्मूले को जारी रखने संबंधी राकांपा की मांग को कांग्रेस द्वारा स्वीकार किए जाने के बारे में पूछे जाने पर चव्हाण ने कहा कि यह 2009 का फार्मूला होगा। इसके तहत राकांपा को महत्वपूर्ण मंत्रालय मिले थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:महाराष्ट्र सरकार का शपथग्रहण शनिवार को